मंदिर में पुलिसकर्मी के बैग से निकली शराब, मचा हड़कंप
मंदिर में पुलिसकर्मी के बैग से निकली शराब, मचा हड़कंप
Share:

पटना: बिहार के छपरा में जहरीली शराब से 40 व्यक्तियों की मौत के पश्चात् शराबबंदी को लेकर बिहार की सियासत गरमाई हुई है। ऐसे में अब बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में शराब की दर्जनों बोतलें मिलने के बाद हंगामा मच गया है। इसको लेकर पुलिस ने कहा कि बुधवार को बोधगया में महाबोधि मंदिर परिसर से लगभग एक दर्जन शराब की बोतलें तलाशी अभियान के चलते जब्त की गईं।

पुलिस के मुताबिक, कुछ बोतलें बैरक और वहां तैनात पुलिसकर्मियों के मेस के पास झाड़ियों में मिलीं, जबकि कुछ बोतलें एक पुलिसकर्मी के बैग से जब्त की गईं हैं।  बता दें कि महाबोधि मंदिर में भारी आँकड़े में विदेशी पर्यटक आते हैं जिस कारण मंदिर में सुरक्षा पर जोर दिया जाता है। इस वर्ष के आखिर में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा की संभावित यात्रा की वजह से यह मंदिर ख़बरों में है।

मंदिर परिसर में शराब की बोतलें प्राप्त होने के बाद गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा, 'मंदिर परिसर में शराबबंदी के उल्लंघन के बारे में हमारे पास कुछ इनपुट थे। इसलिए तलाशी अभियान चलाया गया, जिसके चलते एक पुलिसकर्मी के बैग से तकरीबन आधा दर्जन शराब की बोतलें जब्त की गई हैं। जबकि कुछ पुलिस कर्मियों के बैरक के पास बोतलें पाई गई हैं।' उन्होंने कहा, 'बोतलें खाली हैं एवं पुलिसकर्मी छुट्टी पर हैं, मगर हमने उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की मांग की है।' SSP ने कहा कि मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों को दी जाने वाली सामग्री के साथ-साथ कुछ अवांछित वस्तुएं मंदिर परिसर में हो सकती हैं। SSP हरप्रीत कौर ने कहा, 'महाबोधि मंदिर के प्रवेश द्वार पर उच्च सुरक्षा है तथा बिना स्कैन किए कुछ भी करने की इजाजत नहीं है। हो सकता है यह शराब उसी ओर से गुजरा हो।' बता दें कि बिहार में वर्ष 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू है एवं नीतीश सरकार के इस कदम की प्रदेश में विशेष तौर पर महिलाओं ने काफी प्रशंसा की है।

थाने की स्प्रिट से बनी शराब, जहरीली शराब के मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

नंबी नारायणन केस में 4 आरोपियों की अग्रिम जमानत पर CBI को नोटिस

रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में अचानक लग गई आग, कई बोगियां जलकर हुई खाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -