निम्बू दूर कर सकता है आपके होंठो का कालापन
निम्बू दूर कर सकता है आपके होंठो का कालापन
Share:

बहुत सी लड़कियों का रंग तो गोरा होता है, पर उनके होंठ बहुत काले होते हैं. जो उनकी खूबसूरती को खराब कर देते हैं. कभी-कभी काले होंठों के कारण लोगों के सामने शर्मिंदगी का एहसास भी होता है. लड़कियां अपने काले होठों को छुपाने के लिए लिपस्टिक का भी इस्तेमाल करती हैं. पर यह कोई परमानेंट इलाज नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके होठों का कालापन पूरी तरह से दूर हो जाएगा. 

1- अगर आपके होंठ काले हैं तो सप्ताह में 2 या 3 दिन अपने होठों पर चुकंदर का रस लगाएं, और 5 मिनट  तक होठों की मालिश करें. ऐसा करने से आपके होठों का रंग गुलाबी हो जाएगा. 

2- होठों पर बादाम का तेल लगाने से भी काले होंठ की समस्या दूर हो सकती है. नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने होठों पर बादाम का तेल लगाकर मसाज करें, और सुबह उठने पर धो लें.

3- नींबू किसी भी तरह के दाग धब्बों को दूर करने में सहायक होता है. इसके इस्तेमाल से आपके होठों का कालापन दूर हो सकता है. होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए हफ्ते में तीन-चार दिन अपने होठों पर नींबू का रस लगाएं. और सूख जाने पर धो लें, ऐसा करने से आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा.

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है सेंधा नमक

करी पत्ते के इस्तेमाल से बनायें अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमक्दार

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -