ज्यादा लिप बाम के यूज़ से हो सकता है होंठो को नुकसान...
ज्यादा लिप बाम के यूज़ से हो सकता है होंठो को नुकसान...
Share:

अक्सर लड़कियां अपने होंठो की सुंदरता बढ़ाने के लिए होंठो की ख़ास देखभाल करती है, इसके चलते वे अपने पर्स या हैंडबैग में हमेशा लिप बाम जरूर रखती है. जिसे वह जब चाहे अपने होंठो पर लगा सकती है, लेकिन क्या आप जानती है कि बार-बार लिप बाम लगाने से आपके होंठो को नुकसान पहुंच सकता है. लिप बाम जितना हमारे होंठो की सुंदरता बढ़ाता है उतना ही होंठो को नुकसान भी पहुंचाता है. 

क्योकि लिप बाम में केमिकल फ्रेग्नेंस का इस्तेमाल किया जाता है, जिसकी वजह से धीरे धीरे होंठ ख़राब होने लगते है. लिप बाम का रोजाना इस्तेमाल करने से होंठ फटने की समस्या भी हो सकती है, लिप बाम अगर मेंथॉल युक्त हो तो ऐसे में होंठ फटने की आशंका बढ़ जाती है. लिप बाम को लगातार लगाने से कभी-कभी ऐसा हो जाता है की होंठो के आस-पास किनारो में छोटे-छोटे दाने हो जाते है.

होंठो को खूबसूरत और चमकदार रखने के लिए हम हर रोज लिप बाम का इस्तेमाल करते है, लेकिन रोज लगाने से इसकी आदत हो जाती है जो अच्छी नहीं होती. इसकी खुशबु बनाने के लिए लिप बाम में कई तरह के केमिकल इस्तेमाल किये जाते है. कुछ लड़कियां तो बिना क़्वालिटी देखे ही, सिर्फ अच्छी खुशबु के लिए ही लिप बाम का चुनाव कर लेती है. जो होंठो के लिए सही नहीं है.

ये भी पढ़े

बालों में तेल लगाने से होते है इस तरह के नुकसान

इंटरव्यू से पहले इस तरह मेकअप कर बनाये अपना स्मार्ट लुक

इन गलतियों की वजह से होते है चेहरे पर पिम्पल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -