बालों में तेल लगाने से होते है इस तरह के नुकसान
बालों में तेल लगाने से होते है इस तरह के नुकसान
Share:

बालों में तेल नहीं लगाने से बालों को काफी नुकसान होता है, ये तो अक्सर सुनते है. लेकिन क्या आपने ये सुना है कि बालो में तेल लगाने से बालो को और भी ज्यादा नुकसान होता है, अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे की बालो में तेल लगाने से क्या क्या नुकसान होते है. हम बालों की मजबूती के लिए बालों में तेल लगाते है ताकि हमारे बाल काले, घने और लम्बे हो जाये.

लेकिन बालों में ज्यादा देर तक तेल लगे रहने से सिर की त्वचा को नुक्सान पहुँचता है. क्योकि हमारे सिर की त्वचा पहले से ही प्राकृतिक तरीके से तेल पैदा करती है जिससे बालों में नमी बनी रहती है. लेकिन हम आपने बालों में बहुत ज्यादा देर तक तेल लगाकर रखते है जिसकी वजह से ज्यादा नमी हो जाती है और सिर में फुंसी और दाने होने की आशंका रहती है.

अक्सर ऐसा होता है बालों में तेल लगाते समय हमारे गालो पर भी लग जाता है, जिससे चेहरे की स्किन पर गंदगी जम जाती है. जो हमारे चेहरे की स्किन पर पिम्पल पैदा करती है. बालो में हमेशा उतना ही तेल लगाए जितनी जरुरत हो, ज्यादा मात्रा में तेल लगाने से बालों को नुकसान हो सकता है. बालों में ज्यादा हाई क़्वालिटी का हेयर ऑयल इस्तेमाल न करे.

ये भी पढ़े

इंटरव्यू से पहले इस तरह मेकअप कर बनाये अपना स्मार्ट लुक

बीस की जंवा उम्र को इस तरह संवारे...

मैंगो के इस्तेमाल से इस तरह दूर करे सफ़ेद बाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -