इन गलतियों की वजह से होते है चेहरे पर पिम्पल
इन गलतियों की वजह से होते है चेहरे पर पिम्पल
Share:

चेहरे पर पिम्पल आना आम बात है, और जिनका चेहरा ऑयली रहता है उनके चेहरे पर ज्यादा पिंपल निकलते है. अनजाने में हम कुछ ऐसी गलतिया कर बैठते है, जिसके चलते हमारे चेहरे पर पिंपल और भी ज्यादा होने लगते है. आज हम जानेंगे उन गलतियों के बारे में जो हमें भूलकर भी नहीं करना चाहिए. सबसे पहले तो हमे अपने खाने-पीने की चीजों पर ध्यान देना होगा, खाने में मीठे का कम ही उपयोग करे.

क्योकि ज्यादा मीठा खाने से भी हमारे चेहरे पर पिंपल हो जाते है. मिर्च मसालेदार खाना जितना स्वादिष्ट होता है हमारे चेहरे की स्किन को उतना ही नुक्सान पहुंचाता है, इससे चेहरे की स्किन में पिंपल होने लगते है. अक्सर ऐसा होता है कि हम जिम से आने के बाद समय न मिलने की वजह से नहाते नहीं है. ऐसे में चेहरे पर पिंपल आने की समस्या हो सकती है.

क्योकि जिम से आने के बाद हमारे शरीर में कई तरह के बैक्टीरिया जमा हो जाते है. जिसकी वजह से चेहरे पर पिम्पल हो जाते है.बालों को साफ़ न रखने से भी चेहरे पर पिम्पल होने की वजह हो सकती है, क्योकि बालों को साफ़ न रखने से बालों में डैंड्रफ हो जाता है. जिसके चलते त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते है और बेक के साथ-साथ चेहरे पर भी पिम्पल निकलने लगते है.

ये भी पढ़े

बीस की जंवा उम्र को इस तरह संवारे...

मैंगो के इस्तेमाल से इस तरह दूर करे सफ़ेद बाल

केले के छिलको से इस तरह बनाये चेहरे को चमकदार...

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -