निम्बू भगाएगा फ्रिज़ से आने वाली महक को
निम्बू भगाएगा फ्रिज़ से आने वाली महक को
Share:

फ्रिज में सामान इसलिए रखते है ताकि  वो खराब नहीं हो. फ्रिज में तापमान कम होने के कारण बैक्टीरिया जल्दी से नहीं पनपते. लेकिन सिर्फ कम तापमान ही चीजों को खराब होने से बचाने के लिए काफी नहीं होता है . कुछ चीजें कम तापमान में जल्दी खराब हो जाती है. सामान को फ्रिज में रखने के तरीके में थोडा सा बदलाव लाने से फ्रिज का पूरा उपयोग हो सकता है.

1-लम्बे समय के लिए बाहर जाना हो तो एक दिन पहले फ्रिज का सामान निकालकर फ्रिज खुला छोड़ दें. जाते समय फ्रिज में कच्चे कोयले के 8-10 टुकड़े अलग अलग जगह रखकर फ्रिज का दरवाजा बंद कर दें. आप कितने भी दिन के बाद आएंगे फ्रिज को खोलने पर बिल्कुल फ्रेश मिलेगा. बदबू नहीं आएगी.

2-फ्रिज में किसी सामान की गंध अधिक फैली हो तो नीबू  काटकर फ्रिज में रखने से गंध मिट जाएगी. फ्रिज में संतरे के छिलके रखने से भी गंध चली जाती है.

3-सारे सामान देख लेने के बाद भी फ्रिज में लगातार अजीब गंध आती हो तो सारा सामान बाहर निकाल दें. अब एक कप पानी में एक चम्मच खाने का सोडा मिलाकर इस पानी में कपड़ा भिगोकर फ्रिज की दीवारों को और सभी ट्रे व दरवाजे वाले हिस्सों की सफाई करें.इससे फ्रिज में गिरे हुए सामान के धब्बे भी मिटेंगे और गंध भी हटेगी. इस तरह फ्रिज की  सफाई  करने से बदबू चली जाएगी.

4-यदि फ्रिज में फफूंदी लग जाती है तो सफेद सिरके से फ्रिज साफ कर लें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -