WhatsApp की तरह FB पर भी अब दोस्तों से छुपा सकेंगे स्टोरी, जानिए कैसे
WhatsApp की तरह FB पर भी अब दोस्तों से छुपा सकेंगे स्टोरी, जानिए कैसे
Share:

सोशल मीडिया की बात की जाए तो शायद ऐप्स में पहला नाम फेसबुक (Facebook) का ही लिया जाने वाला है. Facebook एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है इससे छोटे-बड़े, हर उम्र के लोग वाकिफ हो चुके है. यदि आप सोशल मीडिया का उपयोग  करते हैं तो और किसी App पर आपका अकाउंट हो न हो, फेसबुक पर आवश्यक! आज हम आपको फेसबुक के नए अपडेट के बारे में बताने वाले है इसमें एक जबरदस्त फीचर पेश किया जा रहा है. 

Facebook जारी कर रहा नया फीचर: फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी, मेटा (Meta) ने हाल ही में अपने एक ब्लॉग पोस्ट में यह बोला गया है कि वो अपने यूजर्स को इस बात का नोटिफिकेशन भी भेजी जा रही है कि उन्होंने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट भी कर सकते है, जिसे पहले डेटा पॉलिसी बोला जा रहा है. इस प्राइवेसी पॉलिसी को यूजर्स  के फीडबैक के हिसाब से अपडेट भी किया जा रहा है और जिसमे एक नया फीचर भी मौजूद है. इस फीचर से यूजर्स अपने फेसबुक पोस्ट्स (Facebook Posts) को बेहतर तरह से मैनेज कर सकते है, यानी वो चुन सकेंगे कि फ्रेंड्स में भी कौन पोस्ट्स को देख सकता है और कौन नहीं. तो चलिए इस फीचर के बारे में डिटेल में जान लेते है.

अब 'फ्रेंड्स' से भी छुपा सकेंगे अपने फेसबुक पोस्ट्स: मेटा (Meta) के ब्लॉग पोस्ट में इस नए फीचर के बारें में भी जानकारी दी जा चुकी है. ये फीचर जारी किया जा रहा है और जिससे यूजर्स बहुत ही ज्यादा खुश भी हैं. इस नए फीचर के अंतर्गत अपने किसी भी एक पोस्ट की सेटिंग्स में भी परिवर्तन कर पाएंगे. वो ये चुन सकते हैं कि उस एक पोस्ट को उनके फ्रेंड्स में से कौन देख सकता है. ये नया फीचर इसलिए खास है क्योंकि इसे अलग-अलग पोस्ट्स के लिए जारी किया जा सकता है और ये एक कॉमन सेटिंग विकल्प भी दिए गए है.

ऐसे यूज करें Facebook का नया फीचर: यहां हम आपको बताएंगे कि फेसबुक (Facebook) के इस नए फीचर को आप किस तरह उपयोग भी कर सकते है. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर फेसबुक का ऐप खोलें, फिर स्क्रीन पर दाईं तरफ, सबसे ऊपर दी गए विकल्प भी प्रदान किए जा रहे है. जिसके उपरांत 'सेटिंग्स' पर क्लिक करें, फिर 'प्राइवेसी' के विल्कप पर जाएं और फिर 'ऐक्टिविटी फीड' पर. यहां 'हू कैन सी योर फ्यूचर पोस्ट्स' के प्रश्न पर क्लिक करके 'एडिट' के ऑप्शन का चुनाव करें. यहां से आप अपने पोस्ट की ऑडिएन्स को अपने हिसब से चुन सकते हैं.     

अब घर के किसी भी कोने में बैठ कर उठा सकते है इंटरनेट का लुत्फ़

आज ही अमेज़न से मात्र इतने हजार में लेकर आए Redmi का नया फ़ोन

अभी दें अमेज़न पर इन प्रश्नों का सही उत्तर और जीतें हजारों रुपए का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -