रोहतांग और चूड़धार में हिमपात, शिमला और कुल्लू में छाई मानसून की झड़ी
रोहतांग और चूड़धार में हिमपात, शिमला और कुल्लू में छाई मानसून की झड़ी
Share:

शिमला: अभी देश में बारिश का मौसम चल रहा है. ओर इस समय अभी हिमाचल में येलो अलर्ट के बीच मंगलवार सुबह शिमला और कुल्लू शहर में झमाझम वर्षा हुई. वहीं, मानसून की तेज़ी पकड़ते ही 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रा के साथ कुल्लू और लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों में हल्का हिमपात हुआ है. जब की घाटी के निचले हिस्सों में सोमवार देर रात से वर्षा का दौर लगातार जारी है. वर्षा से भूस्खलन और पत्थर गिरने का खतरा ओर अधिक बढ़ गया है. 

हालांकि रोहतांग के साथ शहर के मुख्य रास्तो पर वाहनों की आवाजाही सामान्य तरीके से चल रही है. वहीं किसानों-बागवानों ने वर्षा पर ख़ुशी व्यक्त की है. इस वर्षा से सेब का आकार बेहद अच्छा बनेगा. वहीं सेब में रंग भी शानदार आएगा. घाटी में हो रही वर्षा मक्की, दालों और सब्जियों के लिए भी बेहतरीन मानी जा रही है. मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. 

ऐसे में जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से नदी-नालों से दुरी बनाये रखने को कहा है. वहीं पुलिस विभाग ने लगभग एक 12 सवेंदनशील सड़कों पर भूस्खलन के संकट को देखते हुए रात के वक़्त वाहनों को न चलाने का आग्रह किया है. मौसम विभाग ने आज राज्य में सर्वाधिक वर्षा और अंधड़ की चेतावनी जारी की है. 26 जुलाई तक सम्पूर्ण राज्य में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. वही इस बारिश ने चारो तरफ एक खुशनुमा माहौल बना दिया है.

अगले दो दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

बिहार में कोरोना के साथ आपदा का कहर, लगातार हो रही मौते

पिथौरागढ़ में बारिश से हुई भारी क्षति, हर तरफ मची तबाही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -