लड़कियों के पर्स में होनी चाहिए ये खास चीज़ें, जरूरत पर आती हैं काम
लड़कियों के पर्स में होनी चाहिए ये खास चीज़ें, जरूरत पर आती हैं काम
Share:

लड़कियों का घर से बाहर निकलना किसी खतरे से खाली नहीं है. कई बार लड़कियों को अपने पास ऐसी चीज़ें रखनी चाहिए जिससे उनकी आत्मरक्षा हो सके. इसलिए जरूरी है घर से निकलते वक्त कुछ जरूरी चीजें अपने बैग में रखें. ये जरूरी चीजें मुसीबत के समय रक्षा करेंगी. आज हम यही बताने जा रहे हैं कि किन चीज़ों को अपने पास रखना चाहिए. 

पर्स में जरूर रखें ये चीजें:

* मिर्च स्प्रे: अगर आप घर से बाहर जा रही हैं, भले ही पास में अपनी सहेली के घर ही क्यों न जा रही हों, प्रस में मिर्च स्प्रे ज़रूर रखें.  किसी भी तरह की दुर्घटना होने पर आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं.

* नेलकटर: नेलकटर बड़े काम की चीज़ है. आपकी सेफ्टी के लिए ये बहुत ही ज़रूरी है.  पर्स में लिपस्टिक, काजल रखने के साथ ही आप इसे भी रखें.  ग़लत समय पर ये सही काम करता है.

* स्पीड डायल: पर्स में रखा मोबाइल सिर्फ़ मैसेजिंग करने के लिए यूज़ न करें.  इसमें अपने घर और पोलिस का नंबर स्पीड डायल पर रखें.  इससे कोई भी परेशानी होने पर इसका यूज़ करें.

* सीजर: आपकी भी ज़िम्मेदारी बनती है कि आप ख़ुद का ख़्याल रखें.  एक छोटी सी कैंची हमेशा अपने पर्स में रखें.  इससे आप इसे बुरे वक़्त में यूज़ कर सकती हैं.

* डियो: अगर आपके पास मिर्च स्प्रे नहीं है, तो पर्स में डियो ज़रूर रखेंष. कुछ देर के लिए ही सही, लेकिन बुरे वक़्त में ये काम आता है. अपनी सेफ्टी अपने पर्स में लेकर चलें.

प्रेगनेंसी के दौरान ड्रिंक करना पड़ सकता है भारी, जा सकती है बच्चे की जान

कान से निकल रहा है पस, तो ब्रेन को हो सकता है नुकसान तुरंत कराएं जाँच

चेहरे को सुंदर बनाने के लिए कभी ना लगाएं ये चीज़ें, होगा नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -