इन कारों को कड़ी टक्कर देने आ रही है Lexus NX 350h SUV
इन कारों को कड़ी टक्कर देने आ रही है Lexus NX 350h SUV
Share:

लग्जरी कार निर्माता लेक्सस अपनी सेकेंड जनरेशन NX 350h SUV लॉन्च करने जा रही है. इसे 9 मार्च को लॉन्च किया जाने वाला है. यह BMW, Audi और Mercedes की कारों को कड़ी टक्कर देने जा रही है. इसका मूल्य 60 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के आसपास होने वाली है. हालांकि, कंपनी ने जिसके मूल्य को लेकर कोई अधिकारिक घोषणा अब तक नहीं की गई है जबकि इसकी प्री-बुकिंग शुरू की इस वर्ष की शुरुआत से ही जारी है. इंडिया में Lexux NX को पहली बार 2018 में लॉन्च कर दिया गया था. यह भारत में ब्रांड के लिए सबसे सफल मॉडल में से एक रहा है.

इंजन और प्लेटफॉर्म: इतना ही नहीं नई NX 350h 2.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित की जाने वाली है, जिसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जा सकता है. यह 235 hp की अधिकतम पावर पैदा कर सकते है। SUV की इलेक्ट्रिक-ओनली मोड में 55 किमी की रेंज होने का भी अनुमान है. लेक्सस एनएक्स 350एच फ्रंट-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव विकल्पों में पेश की जाने वाली है। विशेष रूप से एक स्वचालित गियरबॉक्स दिया जा रहा है. टोयोटा के TNGA-के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड लेक्सस एनएक्स 350एच पिछली जनरेशन के मॉडल के मुकाबले साइज के केस में थोड़ी बड़ी है.

फीचर्स और मॉडल: नया मॉडल तीन वेरिएंट्स- एक्सक्लूसिव, लग्जरी और एफ-स्पोर्ट में भी दिया जा रहा है. जिसमे एलईडी हेडलाइट और टेललाइट देखने को मिलेंगे और साथ ही स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी मिलने वाली है. इसमें 14 इंच की बड़ी टचस्क्रीन, हेड-अप डिस्प्ले, पैनोरमिक सन/मून रूफ, मल्टी-मीडिया ऑडियो सिस्टम, लेदर अपहोल्स्ट्री, प्रीमियम साउंड सराउंड स्पीकर जैसी प्रीमियम फीचर्स शामिल है.

कीमत और मुकाबला: लेक्सस NX 350H के मूल्य को लेकर अभी भी सस्पेंस है. लेकिन, जिसकी संभावित मूल्य 60 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के आसपास कही जा रही है. लॉन्च होने के उपरांत लेक्सस NX 350H का मुकाबला मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू5 और बीएमडब्ल्यू एक्स3 जैसी अन्य लक्जरी एसयूवी के साथ होने वाला है.

12 वर्ष के बाद बंद होने जा रही फॉक्सवैगन की ये कार

ये है भारत की सबसे बेस्ट SUV कार, जानिए क्या है खासियत

इन कारों में आपको मिल रहा है शानदार माइलेज, जानिए क्या है इसके फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -