इन कारों में आपको मिल रहा है शानदार माइलेज, जानिए क्या है इसके फीचर्स

इंडिया में जब कार खरीदने की बात आती है तो माइलेज एक बड़ी भूमिका अदा करता है. फ्यूल के बढ़ते मूल्यों से वाहन चालकों की परेशानी बढ़ रही है. नतीजतन, सभी वाहनों की चलने की लागत और भी ज्यादा बढ़ चुकी है, जिससे आम आदमी की जेब पर बोझ तेजी से बढ़ता जाता है. ऐसे वक़्त में जब इलेक्ट्रिक वाहन बड़े पैमाने पर ईंधन कुशल वाहनों को अपनाने से कुछ वर्ष तक ईंधन खर्च को कम करने का एकमात्र रास्ता ही है. इसे ध्यान में रखते हुए, वाहन निर्माता नियमों के भीतर किसी भी तरह से गाड़ियों का माइलेज बढ़ाने पर ध्यान फोकस करने में लगे हुए है.

SUV वर्तमान में देश में सबसे लोकप्रिय बॉडी स्टाइल हैं और कई सब 4 मीटर SUV आज अच्छा माइलेज दे सकती है. इस लिस्ट में हमने टॉप 3 माइलेज देने वाली कारों के बारे में बताने जा रहे है.

किआ  सॉनेट:- जब से किआ ने सॉनेट को 2020 में इंडिया मार्केट में लॉन्च किया है, तब से मॉडल ने बहुत अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है. अपनी डिजाइन शैली और पावर की वजह से, यह वर्तमान में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-फोर-मीटर SUV में से एक है. कार में 1.5-लीटर CRDI  टर्बो डीजल इंजन है जो 99 BHP की पावर और 240 एनएम का टार्क पैदा को पैदा कर रहा है. मैनुअल ट्रांसमिशन वाला यह 1.5-लीटर डीजल ARAI के मुताबिक 24.1 kmpl भी प्रदान कर रहा है.

होंडा: होंडा की पहली डीजल सब-फोर-मीटर एसयूवी खुद को हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर वापसी कर चुकी है. WR-V में 1.5 लीटर का i-DTEC डीजल इंजन है जो 100 bhp की पावर और 200NM का टार्क को जनरेट करेगा. यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मिलकर 23.7 किमी/लीटर तक का माइलेज प्रदान कर रहा है.

Hyundai ने 2019 की शुरुआत में Venue सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV को इंडिया में लॉन्च कर दिया गया था. फिलहाल यह अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी है. वेन्यू किआ सोनेट के समान इंजन साझा करती है और 1.5-लीटर CRDI डीजल इंजन के साथ आती है जो 99 BHP और 240NM का टार्क जेनरेट कर सकते है. वेन्यू की ARAI सर्टिफाइड फ्यूल एफिशिएंसी 23.4 kmpl है.

इवोलेट पोलो के साथ हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश तक आप भी अपने घर ला सकते है ये स्कूटर

बजट है कम तो अपने घर लेकर आए ये नई इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस साल रॉयल एनफील्ड से लेकर डुकाटी स्ट्रीटफाइटर तक लॉन्च की जाएगी ये बाइक्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -