पीड़िता ने राष्ट्रपति को लिखा खत, 10 दिन में न्याय नहीं मिला तो मैं कर लूंगी आत्महत्या
पीड़िता ने राष्ट्रपति को लिखा खत, 10 दिन में न्याय नहीं मिला तो मैं कर लूंगी आत्महत्या
Share:

नई दिल्ली : एक 13 साल की बच्ची ने राष्ट्रपति से न्याय की गुहार लगाई है, लेकिन उसका तरीका जरा अलग है। गुजरात के आनंद जिले में रहने वाली इशिका गुप्ता ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को खत लिखकर कहा है कि यदि 10 दिनों के भीतर मुझे न्याय नही मिला तो मैं आत्महत्या कर लुंगी। इशिका जवाहर नवोदय विद्दालय के 8वीं क्लास में पढ़ती है।

उसने अपने स्कूल की प्रिंसिपल किरण म्हास्के पर शोषण का आरोप लगाया है, लेकिन जिला प्राधिकरण ने इन आरोंपों का खंडन किया है। खत में इशिका ने लिखा है कि अगर 10 दिनों के बाद उसके या उसके परिवार के किसी भी सदस्य को कुछ होता है, तो इसके जिम्मेदार 5 लोग होंगे, जिसमें से 4 स्कूल अधिकारी है और पांचवा आनंद जिले के कलेक्टर धवल पटेल होंगे।

इशिका का आरोप है कि उसके पिता ने स्कूल प्रशासन से पैसों को लेकर कई सवाल पूछे थे। इशिका के पिता पेरेंटस-टीचर कमेटी के मेंबर है। उन्होंने छात्रों से ली जा रही फीस को लेकर RTI भी दायर की थी। यह जानने के लिए कि स्कूल के विकास के लिए छात्रों से कितना पैसा लिया जा रहा है, लेकिन इसके बाद से इशिका का शोषण किया जाने लगा।

बीते वर्ष दिसंबर में इशिका स्कूल में बीमार पड़ गई, लेकिन प्रिंसिंपल ने उसे छुट्टी नहीं दि। छात्रा का आरोप है कि इसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल ने उसे मारा। जनवरी में भी इशिका ने राष्ट्रपति को चिठ्ठी लिखी थी। जिला कलेक्टर का कहना है कि ये सारे आरोप निराधार और पुराने है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -