भोपाल में अंदर घुसा तेंदुआ, प्रशासन ने कराया बंद...
भोपाल में अंदर घुसा तेंदुआ, प्रशासन ने कराया बंद...
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश राज्य की राजधानी भोपाल में तेंदुए का मूवमेंट पंजीकृत हुआ है। वह शाहपुरा के समीप मौजूद स्वर्ण जयंती पार्क में नजर आया है। इस पार्क में प्रतिदिन ही 3 से 4 हजार लोग चहलकदमी करते हैं। तेंदुए की मूवमेंट को देखते हुए फिलहाल पार्क को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है। 

मिल रही खबर के मुताबिक, 10 दिसंबर को ज्यूडिशियल अकादमी में तेंदुए का मूवमेंट हुआ था। ट्रैप कैमरे ने इसकी पुष्टि भी की थी। तत्पश्चात, शुक्रवार को वही तेंदुआ स्वर्ण जयंती पार्क तक पहुंच गया। CPA के रेंजर अनिल कुमार शर्मा के अनुसार, शुक्रवार को लकड़ी बीनने के लिए एक श्रमिक नाले के समीप पहुंचा था। उसे तेंदुआ नजर आया तो वह चिल्लाने लगा कि शेर आया, शेर आया। डिप्टी रेंजर ने वहां जाकर तेंदुए की पुष्टि की। हालांकि, तस्वीर लेने से पहले ही तेंदुआ वहां की झाड़ियों में गुम हो गया। सीनियर अफसरों को खबर दी गई है। 

वही जिस क्षेत्र में तेंदुआ दिखाई दिया है, वहां 2019 में भी मूवमेंट रजिस्टर हुआ था। शाहपुरा पहाड़ी पर बकरे को बांधकर उसे रेस्क्यू करने का प्रयास किया गया था। उस वक़्त वह पकड़ नहीं आया था। भोपाल वन मंडल के DFO आलोक पाठक ने बताया कि क्रेक टीम को अवसर पर भेज दिया है। टीम पार्क के भीतर भी निरीक्षण करेगी। उसके पश्चात् पिंजरा लगाएंगे। 

बांध में मिलीं हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां, इलाके में मची अफरा-तफरी

ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने कहा- 'घबराएं नहीं, हालात सामान्य...'

एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला शुरू, जानें कब और कहां देखे मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -