बांध में मिलीं हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां, इलाके में मची अफरा-तफरी
बांध में मिलीं हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां, इलाके में मची अफरा-तफरी
Share:

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग शहर के चारवा बांध से बड़ी संख्या में हिंदू देवी-देवताओं के प्रतिमाएं जब्त की गई हैं। बांध से प्रतिमा प्राप्त होने की खबर फैलते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है। वही अवसर पर पहुंचे व्यक्तियों ने वहां पर एक अस्थाई मंदिर भी बना लिया है, तहरीर प्राप्त होते ही पूरे क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

वही पुलिस का कहना है कि बांध से जब्त की गई प्रतिमाओं में से लगभग दो फीट लंबा शिव लिंग, भगवान हनुमान, भगवान विष्णु, देवी पार्वती और नंदी की सफेद पत्थर की प्रतिमाएं मिली हैं। प्रतिमाएं प्राप्त होने की खबर फैलते ही बड़े आँकड़े में लोग बांध के पास पहुंचना आरम्भ हो गए तथा अस्थाई तंबू लगाकर वहां पर पूजा-पाठ भी आरम्भ कर दिया। 

वहीं पेलावल थाना प्रभारी अभिषेक कुमार सिंह का कहना है कि क्षेत्र के मंदिरों से भारी आँकड़े में प्रतिमाएं चुराई गई थीं, शंका है कि ये वहीं प्रतिमाएं हैं जिन्हें बेचने के लिए बांध में छुपाया गया था। साथ ही उन्होंने बताया कि आसपास के सभी थानों को इसकी खबर दे दी गई है तथा यह पता लगाया जा रहा है कि जो प्रतिमाएं चोरी हुई थीं, उनमें से कोई प्रतिमा बरामद प्रतिमा में उपस्थित है या नहीं। साथ ही अधिकारीयों द्वारा लगातार जांच की जा रही है। 

एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला शुरू, जानें कब और कहां देखे मैच

आपके जीवन में बहुत काम आएँगे अटल बिहारी वाजपेयी के ये 10 अनमोल वचन

भारती सिंह के गेम शो पर आपस में भिड़े कंटेस्टेंट, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -