तेंदुए ने बनाया युवक को शिकार
तेंदुए ने बनाया युवक को शिकार
Share:

देश में वन्य जीवो को संरक्षण दिया गया है, ताकि उनकी सुरक्षा हो सके. सरकार द्वारा वन्य जीवो के लिए कई अभ्यारण और नेशनल पार्क बनाये गए है, वनो के खूंखार जीव आवासी इलाको में आकर बहुत बार लोगों को नुकसान भी पहुँचाते है, वर्तमान में आवासीय क्षेत्र इतने फैल गए है कि जीवो को रहने के लिए जगह ही नहीं है, यह जीवो भूख प्यास की स्थिति में लोगों को अपना शिकार बनाते है. कतर्निया अभ्यारण्य में झाड़ियों में छिपे तेंदुए ने गांव के बाहर शौच के लिए गए एक युवक पर हमला कर दिया जिससे युवक घायल हो गया. 

उल्लेखनीय है कि यूपी में बहराइच के कतर्निया अभ्यारण्य के पास में सुजौली थाना क्षेत्र के चहलवा गांव का संतोष (42) पुत्र रामावत शौच के लिए खेत गया था, रास्तें में एक झाड़ी में तेंदुआ छिपा हुआ था, जिसने संतोष पर हमला कर दिया. तेंदुआ ने बाएं हाथ को जबड़े में दबोचकर संतोष को धराशाही कर दिया, संतोष ने हिम्मत दिखाते हुए तेंदु का सामना किया और गांव वालो को आवाज लगाई. गांव वालो के मौके पर पहुंचने पर तेंदुआ भाग गया.

बता दे कि इस घटना की जानकारी गांववालों ने वन विभाग के रेंज कार्यालय को दी और फिर संतोष को सुजौली के प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र में भर्ती किया गया, जहॉ से उसे डॉक्टरों ने सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र मोतीपुर रेफर किया, अभी डॉक्टरों ने उसकी हालत स्थिर बताई है.

भोपाल गैंगरेप - पीड़िता के बयान दर्ज

रेप पीड़िता की चुप्पी यौन संबंध बनाने की सहमति का सबूत नहीं : हाईकोर्ट

महिला से दुष्कर्म, तमाशबीन बने लोग बनाया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -