सरकार का प्रयास, लेकिन फिर भी नहीं कम हुए दाल के भाव
सरकार का प्रयास, लेकिन फिर भी नहीं कम हुए दाल के भाव
Share:

नई दिल्ली : दाल और सब्जियों की कीमत पर कितने ही तरह के लगाम लगाए जा चुके है. लेकिन इसके बावजूद भी इसकी कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही है. जी हाँ, आज महंगाई आम आदमी की कमर तोड़ रही है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि बाजार में दाल और सब्जी के दामों में बढ़ोतरी का रुख बना हुआ है. जिस कारण आम आदमी के साथ ही सरकार भी परेशान हो रही है.

सरकार की काफी कोशिशों के बाद भी यह देखने को मिल रहा है कि अरहर और उड़द दाल बढ़ रहे है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि केन्द्रीय भंडार केन्द्रों पर अरहर दाल के भाव 155 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुँच गए है. तो वहीँ यह भी बता दे कि उड़द दाल के भाव भी 133 रुपए से 147 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुँच गए है.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने हाल ही में यह यह कहा था कि दालों के मूल्य में बढ़ोतरी को रोकने को लेकर केन्द्रीय भंडार को 200 टन तथा मदर डेयरी के सफल स्टोर को 200 टन दाल उपलब्ध कराई गई है. इसके साथ ही यह भी कहा गया था कि यहाँ दाल का भाव 120 रुपये प्रति किलो सभी उपभोक्ताओं के लिए रखा जाना है. देखना अब यह होगा कि दाल की बढ़ती कीमतों पर कब लगाम लगाई जाती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -