हाथ की उंगलियां बताती है भविष्य, ये उंगली बढ़ाती है परेशनियां
हाथ की उंगलियां बताती है भविष्य, ये उंगली बढ़ाती है परेशनियां
Share:

अक्सर हाथ की रेखाओं (hastrekha shastra) में जीवन के गहरे राज छिपे होते हैं।  जी हाँ और यह तो सभी जानते हैं। वहीं हस्तरेखा विज्ञान (hastrekha vigyan) के मुताबिक, हमारा आज, कल आने वाले कल का पता लगाया जा सकता है। जी हाँ और यही वजह है कि हस्तरेखा विज्ञान हाथ देखते ही हमारी जिंदगी के सारे राज बता देता है। हालाँकि क्या आप जानते हैं कि केवल रेखाएं ही नहीं बल्कि, हमारे हाथ की उंगलियां (samudrik shastra) भी हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती है। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

मध्यमा उंगली - इस उंगली को लोगों की क्षमता, शिक्षा, रोजगार देखा जाता है। जी दरअसल ये उंगली जितनी लंबी सीधी होगी उतनी ही तेजी से लोगों के करियर में उन्नति होगी। हालाँकि अगर ये उंगली टेढ़ी-मेढ़ी या अनामिका उंगली से छोटी है तो, इन लोगों को करियर में बहुत मेहनत करनी पड़ती है। इसके अलावा अगर इस उंगली पर तिल है तो लोग परेशानियों (middle finger) से घिरे रहते हैं।

कनिष्ठा उंगली - इस उंगली को सबसे छोटी उंगली कहा जाता है। कहते हैं ये उंगली आपकी आर्थिक स्थिति बुद्धि के स्तर के बारे में बताती है। जी हाँ और ये उंगली जितनी लंबी होगी। उतने ही लोग समझदार होंगे। इसके अलावा अगर ये उंगली टेढ़ी-मेढ़ी या छोटी है तो, लोगों को जीवन में उतार-चढ़ान झेलने पड़ते हैं।


तर्जनी उंगली - यह उंगली सबसे ज्यादा ताकतवर मानी जाती है। कहा जाता है अगर इस उंगली से पेड़ों, फलों पौधों की तरफ इशारा किया जाए तो पेड़, फल पौधे खराब हो जाते है। इसके अलावा इस उंगली से ब्रश करने के लिए भी मना किया जाता है क्योंकि इस उंगली में बहुत शक्ति होती है। इस उंगली से ब्रश करने पर दांतों में दर्द की समस्या हो सकती है। जी हाँ और ये उंगली लोगों के आध्यात्मिक रूप से ताकतवर होने की क्षमता (index finger) को बताता है।

अनामिका उंगली - कहा जाता है इस उंगली को रिंग फिंगर के नाम से जाना जाता है और इस उंगली से लोगों की भावनाएं, स्वास्थ्य जिंदगी में कितना नाम यश कमाया है। इस उंगली का ज्यादा लंबा होना लोगों को गुस्से वाला दुस्साहसी बनाता है। ये उंगली अगर मध्यम आकार की हो तो, बहुत अच्छा होता है। इसी के साथ अगर ये उंगली तर्जनी उंगली से लंबी है, तो जिंदगी में ये लोग बहुत ज्यादा (ring finger) नाम कमाते हैं।

24 जुलाई को है कामिका एकादशी, इस तरह करें श्री विष्णु का पूजन

कर रहे हैं महामृत्युंजय मंत्र का जाप तो पहले पढ़ ले यह खबर वरना हो जाएगा पाप

घर में लगा रखा है बेलपत्र तो आज ही पढ़ लें ये खबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -