क्या आप जानते हैं निम्बू को फ्रिज में रखने के फायदे

हम नींबू के छिलकों के गुणों से अनजान हैं. कई लोग नहीं जानते कि निम्बू के छिलके से  बहुत कुछ किय जा सकता है. नींबू के छिलकों में नींबू से भी ज्यादा गुण छिपे होते हैं. लेकिन इसी के साथ आपको बता दें कि निम्बू को फ्रिज में रखने के क्या क्या फायदे हो सकते हैं. आप सोच रहे होंगे कि नींबू को फ्रीज करने की क्या जरूरत है तो चलिए हम आपको नींबू को फ्रीज करने के फायदों के बारे में बताते हैं.

* नींबू को धोकर उसे सीधा फ्रीजर में रख दें. फिर आप इसके छिलके को घिसकर सलाद, आइसक्रीम, सूप, दाल, नूडल्स, सॉस या अन्य खाने की चीजों में प्रयोग कर सकते हैं.

* फ्रीज़र में रखा नींबू, सिस्ट और ट्यूमर को दूर करने में भी मददगार होता है. इसमें एंटीमाइक्रोबियल गुण होते हैं जो कि बैक्टीरियल इंफेक्शन और फंगस का नाश करता है.

* इसे खाने से ब्लड प्रेशर हमेशा नियंत्रित रहेगा और पेट के कीड़े भी मरते हैं. इसलिये आपको हमेशा पूरा नींबू इस्तेमाल करना चाहिये और इनके छिलको को कभी नहीं फेंकना चाहिये.

* इसे फ्रीजर में रखें और जब प्रयोग करना हो तो आधे या एक घंटे पहले बाहर निकाल कर रख दें, जिससे यह मुलायम हो जाए और आराम से प्रयोग करने लायक बन जाए.

इस सर्दी घरेलु उपायों से मिलेगा शरीर की समस्या से निजात

सोडा बना सकता है आपकी स्किन को चमकदार

छिपकली के काटने पर तुरंत अपनाएं ये घरेलु इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -