इस सर्दी घरेलु उपायों से मिलेगा शरीर की समस्या से निजात

मौसम में होने वाले बदलाव के कारण हमारे शरीर में कई तरह के बदलाव होने लगते हैं. इससे कई तरह की समस्या का सामना हमे करना पड़ता है. खासकर स्किन में सबसे तेज़ी से बदलाव आते हैं और हम परेशान हो जाते हैं. लेकिन सर्दी में आप परेशानी से निजात पा सकते हैं ठंड में भी खुलकर अपनी लाइफ जी सकते हैं. आइये जानते हैं इससे बचने के कुछ टिप्स जो आपकी स्किन को स्वस्थ बनाये रखेंगे. 

* रूसी से राहत: एक खाली स्प्रे बोतल में जरा सा पानी मिलाकर आप एप्पल साइडर विनेगर को उसमें मिला लें, इसके बाद इस स्प्रे बोतल से अपने बालों में स्प्रे करें. इसे 20 मिनट बाद बालों को सामान्य तरीके से धो लें.

* रूखे चेहरे के लिए: ओट्स का इस्तेमाल करने से पहले आप उसे गुनगुने पानी में भिगो लें. इसके बाद इसमें शहद और ऑलिव ऑयल मिला लें. इस पेस्ट को पीसकर अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में लगाएं.

* नाखूनों के लिए: सर्दियों में आप अपने नाखूनों में पेट्रोलियम जैली को रब कर सकती हैं. ऐसा करने से आपके नाखून स्वस्थ्य होंगे. साथ ही उनमे प्रोटीन और कैल्शियम की मात्रा बढ़ेगी.

* होठों का इलाज: वैसलीन की मदद से अपने होंठो को मॉइस्चराइज कर सकती हैं. आप चाहें तो ब्राउन शुगर और ऑलिव ऑयल को मिलाकर एक स्क्रब का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

* बालों के लिए केला: केले में जरा सा नारियल का दूध और शहद मिलाकर अपने बालों में लगाकर मास्क की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके बाद इसे कुछ देर तक स्केल्प में रखने के बाद अपने बालों में शैम्पू कर लें.

दिमागी बुखार को चुटकी में दूर करेगा ये तरीका

आ जाये मिर्गी तो करें ये घरेलु उपाय

ये 5 नुस्खे करेंगे आपके सफ़ेद बालों का इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -