निम्बू और नारियल तेल बना सकते है आपके सफ़ेद बालो को काला
निम्बू और नारियल तेल बना सकते है आपके सफ़ेद बालो को काला
Share:

आजकल बालो का सफ़ेद होना एक आम समस्या हो गयी है. बढ़ते प्रदुषण और धूल मिटटी के कारन बहुत कम उम्र में ही लोगो में बालो के सफ़ेद होने की समस्या देखने को मिल रही है. लोग अपने बालो को काला करने के लिए केमिकल युक्त डाइस का इस्तेमाल करते है, पर इनसे हमारी सेहत को बहुत सारे नुकसान पहुँच सकते है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपके बाल नेचुरल तरीके से काले हो जायेगे.

बालो को काला करने के लिए रात में सोने से पहले आंवला रीठा और शिकाकाई के पाउडर को थोड़े से दही में मिलाकर छोड़ दे. सुबह उठने पर इस पेस्ट में एक निम्बू का रस और थोड़ा सा नारियल का तेल मिला ले. अब इस पेस्ट को अपने बालो पर लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दे. अब एक घंटे बाद हलके हाथो से अपने बालो की मालिश करे. अब दही के इस्तेमाल से अपने बालो को धो ले.

बालो को धोने के बाद इनमे नारियल का तेल लगाए. नारियल के तेल भरपूर मात्रा में फैटी एसिड मौजूद होता है, इसके अलावा इसमें लोरिक एसिड की भी भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो बालो को काला बनाने का काम करती है. आंवला और शिकाकाई के इस्तेमाल से बालो का झड़ना बंद हो जाता है. और दही बालों से रूसी को ख़त्म करती हैं. निम्बू में फॉस्फोरस, विटामिन सी, विटामिन बी की भरपूर मात्रा पायी जाती है जो आपके बालो को असमय सफ़ेद होने से बचाते है .

ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे अखरोट का इस्तेमाल

ब्यूटी को बढ़ाते है ये टिप्स

कान के दर्द से आराम दिलाता है धतूरे के पत्तो का रस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -