Share:
दुनिया से जाने के बाद भी फैंस के दिलों में राज कर रही लीला मिश्रा
दुनिया से जाने के बाद भी फैंस के दिलों में राज कर रही लीला मिश्रा

बॉलीवुड मूवीज की जान कही जाने वाली एक्ट्रेस लीला मिश्रा आज भी अपने फैंस के दिलों में राज करती है. 01 जनवरी 1908 को जन्मी लीला मिश्रा ने बॉलीवुड की अनगिनत मूवीज में अपनी छाप भी छोड़ दी है. अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के चलते उन्होंने कई बार सुर्खियां बटौरी, और लीला मिश्रा में अपने अभिनय के दम पर एक महान काबिलियत को पेश किया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लीला मिश्रा ने अपने समय में बॉलीवुड को 200 से अभी अधिक फिल्मे दी, और उनकी आधे से ज्यादा फिल्मे ब्लॉकबस्टर साबित हुई. कहा जाता है उन दिनों फिल्म इंडस्ट्रीज में फीमेल एक्ट्रेस की बहुत ही कमी हुआ करती थी, और यदि कोई फीमेल एक्ट्रेस मिल भी गई तो उनकी फीस बहुत ही कम होती थी. रिपोर्ट्स की माने तो लीला मिश्रा ने मात्र 150 रुपए में फिल्मों में काम किया. 

हम बता दें कि लीला मिश्रा ने बॉलीवुड की फिल्म भिखारिन में काम करने का प्रस्ताव भी मान लिया था, जिसे कोल्हापुर के महाराजा के स्वामित्व वाली कंपनी द्वारा निर्मित किया जा रहा था। हालांकि, लीला मिश्रा इस अवसर पर भी हार गईं, क्योंकि भूमिका को एक डायलॉग देते समय अभिनेता (जो कि उनके पति नहीं थे) को गोल करने के लिए उनकी आवश्यकता थी, जिसे उन्होंने करने के लिए मना कर दिया। 17 जनवरी 1988 को 80 वर्ष की आयु में बॉम्बे में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई।

शादी के 6 साल बाद प्रेग्नेंट हुई ये मशहूर स्टार! सामने आया VIDEO

बर्थडे पार्टी में एक साथ स्पॉट किए गए ये स्टार किड

आज पूरी दुनिया देखेगी किंग खान का जलवा, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -