LED एक्सपो में 258 कम्पनियों की चहलकदमी
LED एक्सपो में 258 कम्पनियों की चहलकदमी
Share:

नई दिल्ली : मैसे प्रैकफर्ट इंडिया के द्वारा 3 दिसम्बर से लेकर 5 दिसम्बर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में 13वें LED एक्सपो 2015 का आयोजन किया गया है. साथ ही जानकारी में आपको यह भी बता दे कि जहाँ यह एक्सपो 11,000 वर्ग मीटर में आयोजित किया गया है वहीँ यह भी सुनने में आ रहा है कि इस एक्सपो में देश और विदेशों की करीब 258 कंपनियां भाग ले रही है. इसके साथ ही यहाँ लोगों में भी इस एक्सपो को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

मामले में ही दिल्ली सरकार के उर्जा मंत्री सतेन्द्र जैन का यह कहना है कि हम भी जल्द से जल्द दिल्ली में स्ट्रीट लाइट पर भी LED का उपयोग करने वाली है. इससे ना केवल दिल्ली को अच्छी रौशनी मिलने वाली है बल्कि साथ ही इसकी लागत भी कम होती है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार यहाँ LED के लिए एक नया बाजार बनाने में लगी हुई है. यहाँ इस एक्सपो में यह बताया जा रहा है कि कैसे LED के उपयोग से आप बिजली की बचत कर सकते है. क्योकि यह माना जा रहा है कि लोगो में जागरयकता फ़ैलाने के लिए एक्सपो से अच्छा प्लेटफॉर्म कोई नहीं हो सकता है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भी देश में LED के इस्तेमाल को लेकर कई बार निर्देश दिए गए है और साथ ही बिजली बचने के बारे में भी बात की गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -