रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच गेहूं संकट का सामना कर रहा है लेबनान: राष्ट्रपति
रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच गेहूं संकट का सामना कर रहा है लेबनान: राष्ट्रपति
Share:

लेबनान के राष्ट्रपति पद के एक बयान के अनुसार, लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल औन ने सोमवार को कहा कि रूस-यूक्रेन संकट ने लेबनान की पर्याप्त गेहूं सुरक्षित करने की क्षमता को नुकसान पहुंचाया है, और उन्होंने संयुक्त राष्ट्र से अपने देश को खाद्य सहायता प्रदान करने का आग्रह किया।

"गेहूं के गोदामों को 2020 में बेरूत बंदरगाह विस्फोटों में नष्ट कर दिया गया था, और यूक्रेन में युद्ध ने इस वस्तु तक हमारी पहुंच को और बाधित कर दिया है," आउन ने विश्व खाद्य कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डेविड बिस्ले के साथ इटली में एक बैठक के दौरान बयान दिया, जिन्होंने कहा कि तेजी से चुनौतीपूर्ण वैश्विक परिस्थितियों के बावजूद, डब्ल्यूएफपी लेबनान का समर्थन करना जारी रखेगा।

औन ने खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) के महानिदेशक क्यू डोंगयू से भी मुलाकात की, जिन्होंने कहा कि एफएओ सदस्य राज्यों से यूक्रेन संघर्ष के बाद बढ़ते वैश्विक संकट से निपटने के लिए बुनियादी खाद्य वस्तुओं के अपने उत्पादन को चौगुना करने का आग्रह करेगा।

डोंग्यू ने औन से वादा किया कि वह लेबनान की मांगों को पूरा करने के लिए लेबनान सरकार के साथ काम करना जारी रखेगा। सोमवार को, आउन इटली पहुंचे, जहां वह इतालवी राष्ट्रपति और अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे।

चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे

सालभर पहले तक एक देश के वित्त मंत्री थे खालिद पायेंड, आज अमेरिका में टैक्सी चलाकर कर रहे गुजारा

महिला विश्व कप: क्या सेमीफइनल में जगह बना पाएगी टीम इंडिया ? कल मंगलवार को बांग्लादेश से भिड़ंत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -