खूबसूरती बरकरार रखने के लिए ये आदतें छोड़ दे
खूबसूरती बरकरार रखने के लिए ये आदतें छोड़ दे
Share:

स्किन केयर के लिए तो कई टिप्स दिए जाते है, मगर गलत आदतें जिनसे स्किन को नुकसान होता है, उनके बारे में कम ही लोगो को जानकारी होती है. इन गलत आदतों से स्किन को नुकसान होता है. स्किन को खींचना, तोडना और सतह से अलग करने की आदत नुकसान पहुंचाती है, कील-मुहांसों को फोड़ना भी नुकसानदायक हो सकता है.

स्किन को बहुत ज्यादा साफ करने से स्किन पर से नेचुरल ऑइल खत्म हो जाता है. अधिक स्क्रब करने से भी स्किन को नुकसान होता है. कंकड़दार स्क्रब में माइक्रोबिड के पदार्थ होते है. नर्म स्क्रब का इस्तेमाल करना चाहिए. यदि आप बार-बार स्किन ट्रीटमेंट बदल रहे है तो यह आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता है. मेकअप ब्रश को बिना साफ किये इस्तेमाल करना भी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है. मेकअप ब्रश को इस्तेमाल कर जरूर धोए.

मेकअप प्रोडक्ट को बिना एक्सपायरी डेट देखे बिना न खरीदे. चेहरे पर मेकअप साफ करके ही सोना चाहिए. मेकअप रात भर स्किन को नुकसान पहुंचाते है. लिक्विड प्रोडक्ट को हमेशा नीचे से ऊपर की तरफ लगाते है, इसके विपरीत दिशा में लगाने से स्किन जल्दी झूल जाती है.

ये भी पढ़े 

शहद और नमक के इस्तेमाल से निखारे अपना रूप

चिन पर से एक्स्ट्रा हेयर इस तरह निकाले

लहसुन के रस के इस्तेमाल से बनाये अपने नाखुनो को सुन्दर और मजबूत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -