शहद और नमक के इस्तेमाल से निखारे अपना रूप
शहद और नमक के इस्तेमाल से निखारे अपना रूप
Share:

शहद तो आपको लगभग हर घर में मिल जायेगा, शहद का इस्तेमाल खाने के लिए और पूजा पाठ के लिए किया जाता है. ये हमारी सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है. पर क्या आपको पता है की आप शहद के इस्तेमाल से अपनी ब्यूटी को भी निखार सकती है. आप चाहे तो अपनी स्किन पर मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने की बजाय शहद का इस्तेमाल करके अपने रूप रंग में निखार ला सकती है. शहद के इस्तेमाल से त्वचा की रंगत को निखारा जा सकता है.

1-अगर आपकी स्किन पर दाग धब्बे है तो इसे दूर करने के लिए थोड़े से शहद में एक चुटकी नमक मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. और इससे हलके हाथो से अपने चेहरे को स्क्रब करे. कुछ देर तक स्क्रब करने के बाद इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही लगा हुआ छोड़ दे. फिर बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले. शहद और नमक को स्किन पर लगाने से स्किन अंदर से मॉइस्चराइज हो जाती है जिसके कारन इसमें निखार आता है. इसके अलावा नमक के इस्तेमाल से चेहरे पर मौजूद सभी दाग-धब्बे दूर हो जाते है.

2-अक्सर ज़्यादा देर तक धुप में रहने के कारन स्किन में टैनिंग की समस्या हो जाती है. और साथ ही इससे आपकी स्किन ड्राई भी हो जाती है. इसे दूर करने के लिए एक कटोरी में शहद को लेकर उसमे थोड़ा सा नींबू का रस मिला ले. अब इसे अच्छे से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. जब ये सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो लें. नींबू में मौजूद भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो आपकी स्किन में निखार लाता है.

 

सिर्फ एक पत्ती करेगी डैंड्रफ की समस्या को दूर

नीम के इस्तेमाल से बनाये अपने होंठो को गुलाबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -