जानिए कब से महंगे हो जाएंगे फ्रिज, AC और वॉशिंग मशीन
जानिए कब से महंगे हो जाएंगे फ्रिज, AC और वॉशिंग मशीन
Share:

नई दिल्ली. शादी का सीजन शुरू होने वाला है ऐसे में आप अगर एसी, वॉशिंग मशीन और फ्रिज खरीदने का प्लान कर रहे है तो आपके लिए एक बुरी खबर है. अगले महीने से फ्रिज, वॉशिंग मशीन 3-5 प्रतिशत तक महंगे हो सकते हैं. 

इस साल जनवरी में प्रोडक्ट्स की कीमतों में उछाल देखा गया था जिसके बाद से अब तक व्हाइट गुड्स की इनपुट कॉस्ट में 30 से 50 फीसद का इजाफा हो चुका है. जहां स्टील के कीमत में 40 फीसद की बढ़ोतरी हुई है वहीं, कॉपर की कीमत में भी 50 फीसद की वृद्धि देखी गई है.

अभी कई रिटेलर्स के पास दिवाली के वक्त मंगाया गया काफी पुराना स्टॉक पड़ा हुआ है, जो कि बिकना बाकी है. यह स्टॉक भी कल से शुरू हो रहे शादियों के सीजन में बिकने लगेगा, जिसके बाद ही अगले महीने तक रिटेलर्स नए बढ़े हुए रेट पर अपना माल मंगाएंगे. 

फ्रिज, एसी और वॉशिंग मशीन बनाने के लिए प्रयोग होने वाले रॉ मैटेरियल की इनपुट कॉस्ट में इस साल जनवरी से लेकर के अभी तक 30 से 50 फीसदी का इजाफा हो गया है। जहां स्टील के दाम 40 फीसदी तक बढ़ गए हैं, वहीं कॉपर के दाम में 50 फीसदी की बढ़ौतरी हो गई है.

खबरों की मानें तो 4 और 5 स्टार वाले एसी की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इंडिया सीजनल एनर्जी एफिशियंसी रेश्योकी नई एनर्जी एफिशियंसी रेटिंग को जरुरी कर दिया गया है। वहीं, इनवर्टर और कम कीमत वाले एसी मॉडल्स को भी इन्हीं गाइडलाइन्स पर रेटिंग दी जाएगी.

 

विजया बैंक का लाभ 20 प्रतिशत बढ़ा

अब भारतीय रेलवे कराएगी हवाई सफर जानिए कैसे

जानिए, फेस्टिव सीजन में इंडिगो का बंपर ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -