जानें, शाहरुख़ से लेकर आमिर के बेटे-बेटी कहाँ पढ़ें हैं
जानें, शाहरुख़ से लेकर आमिर के बेटे-बेटी कहाँ पढ़ें हैं
Share:

बाॅलीवुड सेलिब्रिटी जहां हमेशा सुर्खियों में बने रहते है, वहीं स्टार किड्स के भी अपने जलवे हैं। अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा, पोती अराध्या सहित शाहरूख खान के बेटे अबराम मीडिया में अक्सर छाए रहते हैं। ये सेलेब्रिटी किड्स सोशल मीडिया पर भी एक्टिव दिखाई देते हैं। ट्वीटर, इंस्टाग्राम पर इनकी तस्वीरें हजारों बार शेयर की जाती है। आज इन्हीं किड्स की पढ़ाई के बारे में जानकारी देंगे। 

नव्या नवेली नंदा
बिग बी की नातिन नव्या (18) ने लंदन के सेवनऑक्स स्कूल से पढ़ाई की है। इसी स्कूल से उनके साथ शाहरूख खान के बड़े बेटे आर्यन भी पढ़े हैं। कुछ समय पहले नव्या और आर्यन की तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब छाई थी।

आर्यन खान 
शाहरूख खान के बड़े बेटे 18 साल के आर्यन ने लंदन के सेवनऑक्स स्कूल से 12वीं पास की है। इससे पहले वे मुंबई के धीरूभाई अंबानी स्कूल में पढ़ रहे थे। 

अबराम खान
किंग खान के छोटे बेटे अबराम फिलहाल 2 साल के हैं और जल्द ही प्ले स्कूल में एडमिशन लेंगे। वहीं बेटी सुहाना स्कूलिंग में बिजी हैं। सुहाना ने मुंबई के धीरूभाईअंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हाल ही में 10वीं की पढ़ाई पूरी की है। सुहाना डांस और स्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखती हैं।

जाहन्वी 
श्रीदेवी की बड़ी बेटी 19 साल की जाह्नवी फिलहाल धीरूभाई अंबानी स्कूल से पढ़ाई कर रही हैं। इसके अलावा वे बॉलीवुड में एंट्री के लिए भी तैयारी कर रही हैं। इसी तरह उनकी छोटी बेटी खुशी (15) भी मुंबई के धीरूभाई स्कूल से पढ़ाई कर रही हैं।

आरव
बाॅलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के बेटे आरव (13) ने जुहू स्थित एकॉले मोंडिअले वल्र्ड स्कूल से प्राइमरी एजुकेशन लिया है। आरव मार्शल आर्ट्स में दिलचस्पी रखते हैं। यानि आरव भी अपने पिता के नक्शेकदम है। 

इब्राहिम
सैफ अली खान और अमृता सिंह के बेटे 14 साल के इब्राहिम धीरूभाई अंबानी स्कूल से पढ़ाई कर रहे हैं। इब्राहिम के सबसे करीबी दोस्तों में से एक अक्षय कुमार के बेटे आरव हैं। दोनों को कई बार घूमने जाते हैं। 

सारा अली खान
सैफ और अमृता की बेटी 22 साल की सारा ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है। पढ़ाई पूरी करने के बाद वे बॉलीवुड में एंट्री लेने के लिए तैयार है। अब देखते है उन्हें कब बेहतरीन मौका मिलता है। 

न्यासा देवगन
अजय देवगन और काजोल की बेटी 13 साल की न्यासा एकॉले मोंडिअले वल्र्ड स्कूल से पढ़ाई कर रही हैं। पिछले दिनों खबरें थी कि न्यासा ने स्कूल असाइनमेंट के लिए शॉर्ट फिल्में बनाई हैं। यानि न्यासा भी पिता और माता की तर्ज पर बाॅलीवुड की ओर कदम बढ़ा रही हैं। 

जुनैद
आमिर खान और रीना दत्ता के बेटे 22 साल के जुनैद ने साउथ मुंबई कॉलेज से पढ़ाई की। आगे की पढ़ाई वे लॉस एंजिलिस से कर रहे हैं। उन्होंने आमिर खान और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म पीके में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है।

इरा 
आमिर और रीना दत्ता की बेटी 17 साल की इरा ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। जब 10वीं क्लास में उन्होंने 89 प्रतिशत लाए थे, तब आमिर इतने खुश हुए थे कि उन्होंने इरा की मार्कशीट की फोटो टिवट्र के जरिए अपने दोस्तों और फेंस को भेजी थी। यानि इरा आमिर की तरह पढ़ने में परफेक्ट है। 

त्रिशाला 

संजय दत्त की बेटी त्रिशाला (27) ने न्यूयॉर्क पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की। इसके बाद जे कॉलेज ऑफ क्रिमिनल जस्टिस से ग्रेजुएशन किया। वे काफी इंटेलीजेंट है। एक प्राइवेट कंपनी से जुड़ी है। 

कृष्णा श्राफ
जैकी श्राफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ (21) ने द अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से पढ़ाई की है। कृष्णा को एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं हैं। हालांकि, उन्होंने कई डॉक्युमेंट्री​ डायरेक्ट की है। यानि वह भाई टाइगर की तरह फिल्म में काम करना चाहती। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -