पेस-बोपन्ना होंगे रियो ओलिंपिक के भागीदार
पेस-बोपन्ना होंगे रियो ओलिंपिक के भागीदार
Share:

नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक में भारत की ओर से पुरूष वर्ग में रोहन बोपन्ना लिएंडर पेस के साथ डबल्स में भागीदारी करेंगे जबकि मिक्स्ड डबल्स में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना भारत की ओर से चुनौती प्रस्तुत करेंगे. यह घोषणा अखिल भारतीय टेनिस संघ ने की. दरअसल एआईटीए की चयन समिति की आरके खन्ना टेनिस स्टेडियम में बैठक होने के बाद एआईटीए के अध्यक्ष अनिल खन्ना ने रियो ओलंपिक हेतु भारतीय टीम की घोषणा की. उन्होंने कहा कि भारत की ओर से पदक की संभावनाऐं काफी अधिक हैं और इसे मजबूत करने के लिए बोपन्ना के ही साथ लिएंडर पेस को रखने से जीत को बल मिलता है।

बोपन्ना पुरूष युगल में शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ी हैं. उन्होंने एआईटीए को पत्र लिखा और साकेत मिनैनी के साथ जोड़ी बनाने की इच्छा भी जाहिर की. चयन समिति द्वारा कहा गया कि बोपन्ना और पेस की जोड़ी में पदक की बहुत संभावना है. ऐसे में दोनों की जोड़ी को चुन लिया गया है. लिएंडर पेस का 7 वां ओलिंपिक खेलने का लक्ष्य इस तरह के चयन से पूर्ण हो जाएगा. चयन समिति का कहना था कि सानिया मिर्ज़ा के साथ रोहन बोपन्ना को उतारने का निर्णय लिया गया है।

दरअसल समिति को यह लगता है कि इस जोड़ी में पदक जीतने की बहुत संभावना है. चयन समिति द्वारा महिला युगल हेतु सानिया की जोड़ीदार के तौर पर प्रार्थना थोंबरे को चुन लिया गया है. इस मामले में एआईटीए के अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि बोपन्ना और सानिया के पत्रों पर विचार करने के ही साथ खिलाड़ियों की रैंकिंग का अवलोकन करने के बाद इस तरह का निर्णय लिया गया. इसे देश के हित में बताया गया।

इस मामले में चयन समिति के खन्ना ने कहा कि बोप्पन्ना टाॅप 10 हैं जबकि सानिया की रैंकिंग भी 1 नंबर है ऐसे में उनका काम आसान हो जाएगा. उनका कहना था कि मिनैनी के ही साथ उनके खेलने की इच्छा है. सानिया मिर्जा ने अपने एक पत्र में इस बात की इच्छा जाहिर की इसका निर्णय चयन समिति पर छोड़ दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -