विंबलडन : सेमीफाइनल में पहुंचे पेस, सानिया, बोपन्ना बाहर
विंबलडन : सेमीफाइनल में पहुंचे पेस, सानिया, बोपन्ना बाहर
Share:

दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने गुरुवार को विंबलडन के मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, वहीं बोपन्ना को पुरुष युगल के सेमीफाइनल से, जबकि सानिया मिर्जा को मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल से हारकर बाहर होना पड़ा। पेस ने स्विट्जरलैंड की जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ कोर्ट-1 पर हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पोलैंड के मार्सिन मैटकोव्स्की और रूस की एलेना वेस्निना की जोड़ी को मात्र 44 मिनट में मात दे दी। पेस-मार्टिना की सातवीं वरीय जोड़ी ने मैटकोव्स्की-वेस्निना की तीसरी वरीय जोड़ी की सर्विस चार बार ब्रेक करते हुए 6-2, 6-1 से हरा दिया। पेस-मार्टिना अब सेमीफाइनल में माइक ब्रायन और बेथानी माटेक सैंड्स की शीर्ष वरीय अमेरिकी जोड़ी से भिड़ेंगे। इससे पहले पुरुष युगल वर्ग में रोहन बोपन्ना और फ्लोरिन मेर्गिया की नौवीं वरीय भारतीय-रोमानियाई जोड़ी पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त ब्रायन बंधुओं को हराकर सेमीफाइन में पहुंची बोपन्ना-मेर्गिया की जोड़ी नीदरलैंड्स के ज्यां जूलियन रोजर और रोमानिया के होरिया टेकाऊ की चौथी वरीय जोड़ी से 6-4, 2-6, 3-6, 6-4, 11-13 से हार गई। बोपन्ना-मेर्गिया की जोड़ी ने पहला सेट जीतकर शानदार शुरुआत की, लेकिन अगले दोनों सेट में उन्हें हार झेलनी पड़ी। चौथा सेट जीतकर उन्होंने मैच को निर्णायक पांचवें सेट में धकेल दिया। पांचवें सेट में जमकर संघर्ष करने के बावजूद वे तीन घंटा 23 मिनट तक चले मैच में हार गए। दिन की आखिरी भारतीय उम्मीद के रूप में मिश्रित युगल वर्ग का क्वार्टर फाइनल खेलने उतरीं सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त युगल महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा ब्राजील के अपने जोड़ीदार ब्रूनो सोरेस के साथ संघर्षपूर्ण मुकाबले में हारकर बाहर हो गई।

सानिया-सोरेस की दूसरी वरीय जोड़ी कोर्ट-2 पर हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आस्ट्रिया के एलेक्जांदर पेया और हंगरी को टिमिया बाबोस की पांचवीं वरीय जोड़ी से 6-3, 6-7(6-8), 7-9 से हार गई। सानिया-सोरेस को पहला सेट जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई, हालांकि टाईब्रेकर तक खिंचे दूसरे सेट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। स्कोर बराबर होने के बाद निर्णायक सेट में सानिया-सोरेस ने जमकर संघर्ष किया और एक समय स्कोर 6-6 से बराबरी पर रहा, हालांकि पेया-बाबोस की जोड़ी ने यहां धैर्य से काम लेते हुए आखिरी के अंक अपने नाम किए और मैच जीत लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -