2 करोड़ रुपयों के साथ गिरफ्तार हुई नेता की बेटी, मचा बवाल
2 करोड़ रुपयों के साथ गिरफ्तार हुई नेता की बेटी, मचा बवाल
Share:

एक नेता की बेटी को सीमा क्षेत्र से 2 करोड़ रुपये कैश के साथ गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 2 बंदूकें भी जब्त हुईं। अमेरिका के टेक्सास से गिरफ्तार की गई इस युवती का नाम येशी मोरिया है। 28 वर्षीय येशी मैक्सिको के मिचोआकैन नगरपालिका के मेयर की बेटी हैं। उन्हें US कस्टम्स एवं बॉर्डर प्रोटेक्शन टीम ने पकड़ा है। उनके विरुद्ध मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी गई है।  

मिल रही रिपोर्ट के अनुसार, येशी मोरिया 2 करोड़ से ज्यादा कैश एवं बंदूकों के साथ अमेरिका से मैक्सिको जाने का प्रयास कर रही थीं। किन्तु इससे पहले कि वह सीमा पार कर पातीं उन्हें टेक्सास के लारेडो में जुआरेज़-लिंकन ब्रिज पर चेकिंग के चलते पकड़ लिया गया। पूछताछ में पता चला कि वह मिचोआकैन नगरपालिका के मेयर आर्टेमियो मोरिया की बेटी हैं। अफसरों को उनकी कार से Colt 1911 ।45-कैलिबर गन और एक Glock 9mm हैंडगन प्राप्त हुई है। इसके अतिरिक्त 2 करोड़ रुपये भी प्राप्त हुए। तत्पश्चात, येशी मोरिया को वेब काउंटी शेरिफ पुलिस को सौंप दिया गया। 

हालांकि, 4 लाख रुपये के मुचलके का भुगतान करने के पश्चात् उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया। येशी ने इंस्टाग्राम पर बताया कि उनकी गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित थी। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब सियासी मकसद से उनके परिवार को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। गौरतलब है कि अमेरिकी कानून के तहत इतनी बड़ी राशि को देश में या उसके बाहर ले जाने वाले व्यक्ति को बॉर्डर प्रोटेक्शन टीम को बताना आवश्यक होता है। एक निश्चित रकम को ही बगैर रोकटोक ले जाया जा सकता है। 

अब आप भी फ्री में देख पाएंगे भारत और पाक का मैच, जानिए कैसे...?

भारत के खिलाफ एशिया कप में काली पट्टी बांध कर उतरेगी PAK टीम, जानिए क्यों ?

भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले सोशल मीडिया पर मचा इंडिया-इंडिया का शोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -