इस क्रिकेटर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास
इस क्रिकेटर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास
Share:

कोलकाता : भारत की राष्ट्रीय टीम की ओर से खेल चुके पश्चिम बंगाल रणजी टीम के पूर्व कप्तान लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने बीते दिन यानि कि बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है और अपने 21 वर्षो के लंबे क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया। पश्चिम बंगाल रणजी टीम के पूर्व कप्तान लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने राष्ट्रीय टीम के लिए 3 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में अहम भूमिका निभाई थी।

1997 में गुवाहाटी के खिलाफ अपने घरेलू क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले पश्चिम बंगाल रणजी टीम के पूर्व कप्तान लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने घरेलू क्रिकेट में लगातार उम्दा प्रदर्शन किया। संन्यास का ऐलना करते हुए लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने कहा की, "मैं पिछले 21 साल से खेलता आ रहा हूं। बंगाल के साथ मेरा करियर काफी अच्छा रहा है। मैं नहीं मानता की किसी भी चीज को छोड़ने के लिए कोई बड़ी वजह होनी चाहिए। मेरा मानना है कि हम जो भी करना चाहते हैं वह केवल हम ही तय कर सकते हैं, और मैंने यह तय किया है कि मैं अब और क्रिकेट नहीं खेलूंगा।"

लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने बंगाल की तरफ से 137 प्रथम श्रेणी मैच खेले जिनमें उन्होंने 35.93 की औसत से 6,217 रन बनाए। लक्ष्मी रत्न शुक्ला के नाम 172 विकेट भी दर्ज हैं। लिस्ट-ए में उन्होंने 141 मैचों में 2,997 रन बनाए और 143 विकेट चटकाने में सफल रहे है। 81 घरेलू टी-20 मुकाबलों में  लक्ष्मी रत्न शुक्ला के नाम 994 रन और 47 विकेट दर्ज हैं।  लक्ष्मी रत्न शुक्ला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबद की ओर से भी अहम भूमिका अदा कर चुके है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -