प्रीज ट्रम्प के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग
प्रीज ट्रम्प के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग
Share:

जैसे ही अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव करीब आ रहे हैं, ट्रम्प को ऊपर उठते देखा जा रहा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय से अपील की कि वह अदालत में फैसला सुनाए कि ट्रम्प के अकाउंटेंट को तुरंत चुनाव रिकॉर्ड को न्यूयॉर्क राज्य के अभियोजक के रूप में बदल देना चाहिए, चुनाव दिवस से पहले आने वाले उच्च न्यायालय से एक निर्णय लेना। अदालत मैनहट्टन जिला अटॉर्नी साइरस वेंस जूनियर द्वारा जारी वारंट के तत्काल निष्पादन की अनुमति दे सकती है या इसे पल-पल अवरुद्ध कर सकती है। भले ही अदालत ट्रम्प के खिलाफ शासन करे, हालांकि, रिकॉर्ड आमतौर पर सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे, लेकिन वेंस के कार्यालय में बदल दिए जाएंगे।

वही यह दूसरी बार है कि रिकॉर्ड का मुद्दा उच्च न्यायालय में पहुंचा है। अदालत ने पहले मामले को आगे बढ़ाते हुए अभिलेखों को पलटने से रोका। जुलाई में न्यायधीशों ने ट्रम्प के इस तर्क को खारिज कर दिया कि वह पद पर रहते हुए जाँच से प्रभावी रूप से प्रतिरक्षित हैं। ट्रम्प के दो सर्वोच्च न्यायालय के सदस्य, नील गोरसच और ब्रेट कवानुआघ उस निर्णय में शामिल हुए।

लेकिन उच्च न्यायालय ने वेंस मामले को वापस कर दिया और इसी तरह का एक मामला, जिसमें कांग्रेस ने निचली अदालतों द्वारा ट्रम्प के वकीलों को अतिरिक्त तर्क देने की अनुमति देने के रिकॉर्ड की मांग की। अगस्त में, एक जिला अदालत के न्यायाधीश ने ट्रम्प के वकीलों के रिकॉर्ड को वेंस की पहुंच को अवरुद्ध करने के लिए नए सिरे से प्रयास किया। और पिछले हफ्ते, मैनहट्टन में द्वितीय अमेरिकी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने कहा, रिकॉर्ड्स को खत्म कर दिया जाना चाहिए। लेकिन राष्ट्रपति के वकीलों ने अपील करते हुए फैसले को रोक दिया है।

दुनियाभर में गंभीर हो रहे है कोरोना के हालात, बढ़ रही संक्रमितों की तादाद

ये है भारत के बेस्ट बंजी जंपिंग स्पॉट

भारत और म्यांमार ने विकास के लिए बढ़ाई अपनी शर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -