दुनियाभर में गंभीर हो रहे है कोरोना के हालात, बढ़ रही संक्रमितों की तादाद
दुनियाभर में गंभीर हो रहे है कोरोना के हालात, बढ़ रही संक्रमितों की तादाद
Share:

कोविड-19 ने दुनियाभर में कोहराम बढ़ता ही जा रहा है. कोविड से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका में बीते 24 घंटे में 51 हजार केस सामने आए हैं जबकि 823 लोगों की जाने जा चुकी है. वहीं तीसरे सबसे अधिक प्रभावित देश ब्राजील में 11 हजार नए कोविड संक्रमित मिले हैं और 354 लोगों ने दम तोड़ा है. दोनों देशों में पिछले 24 घंटे में 62 हजार से अधिक केस देखने को हैं और 73 हजार लोग ठीक हो चुके है.

कुल संक्रमण और मृत्युदर: अमेरिका में कोविड वायरस के मरीजों का आंकड़ा 14 अक्टूबर सुबह तक बढ़कर 80 लाख 89 हजार पहुंच गई, इसमें से 2 लाख 20 हजार लोगों की जान चली गई है. भारत में 72.37 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और जिनमे से एक लाख 10 हजार लोग अपनी जान से हाथ धो चुके हैं. वहीं ब्राजील में कुल संक्रमितों की तादाद 51 लाख से अधिक है, यहां एक लाख 51 हजार से अधिक लोगों की जाने चली गई है.

एक्टिव केस और रिकवरी रेट: जंहा इस बात का पता चला है कि अमेरिका में अब तक 52.25 लाख लोग रिकवर हो चुके हैं. यहां अभी 26 लाख 43 हजार सक्रीय मामले हैं यानी कि ये लोग अभी भी वायरस से संक्रमित हैं. भारत में रिकवरी रेट 87 प्रतिशत हैं, यानी कि कुल संक्रमितों में से 63 लाख लोग ठीक हो गए हैं. भारत में 8 लाख 27 हजार से अधिक सक्रीय केस हैं, जिनका हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है. वहीं दुनिया के तीसरे सबसे प्रभावित देश ब्राजील में 4 लाख 36 हजार मामले केस हो गए और रिकवर हुए लोगों की संख्या तकरीबन 45 लाख है. कोविड का संक्रमण भले ही तेजी से फैल रहा है, लेकिन अब यह उतना घातक नहीं है. विश्वभर में दहशत फैलाने वाला कोविड वायरस जल्द ही समाप्त हो जाएगा. कई देशों के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि यह वायरस तेजी से कमजोर हो रहा है. महामारी की शुरुआत में इसका संक्रमण जितना घातक था, अब वह वैसा नहीं है.

ये है भारत के बेस्ट बंजी जंपिंग स्पॉट

भारत और म्यांमार ने विकास के लिए बढ़ाई अपनी शर्त

आज है विश्व मानक दिवस, जानिए कब हुई थी इसकी शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -