कोरोना काल में बड़ा काम का है लावा का ये शानदार स्मार्टफोन, बल्ड प्रेशर और हर्ट रेट की देगा जानकारी
कोरोना काल में बड़ा काम का है लावा का ये शानदार स्मार्टफोन, बल्ड प्रेशर और हर्ट रेट की देगा जानकारी
Share:

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के साथ ही मार्केट में ऐसे गैजेट्स की मांग बढ़ गई है जो बल्ड प्रेशर, हर्ट रेट और बॉडी में शामिल ऑक्सीजन के बारे में सूचना देने में सक्षम हैं. अभी तक तो इन सब के लिए स्मार्टवॉच और स्मार्टबैंड का उपयोग किया जाता था लेकिन अब यह कार्य आपका फीचर फोन भी करने वाला हैं. घरेलू मोबाइल कंपनी Lava ने दुनिया का पहला ऐसे फीचर फोन पेश कर दिया है जिसमें हर्ट रेट और ब्लड प्रेशर सेंसर मिलेगा. तो चलिए  जानते हैं इस फोन के दाम और फीचर्स के बारे में....

लावा के इस लेटेस्ट फोन का नाम लावा प्लस है. Lava Pulse दुनिया का पहला ऐसा फोन होने जा रहा है जो कि हर्ट रेट सेंसर और ब्लड प्रेशर सेंसर से लैस रहेगा. हर्ट रेट और बीपी को चेक करने के लिए आपको कुछ सेकेंड के लिए फोन के ‘pulse scanner’ पर अपनी फिंगर रखनी होगी. इसके बाद फ़ौरन आपको नतीजा मिल जाएगा. इसके खास बात तो यह है कि यह सूचना आप अपने फोन में स्टोर भी कर पाएंगे. कंपनी का यह दावा है कि फोन के सेंसर की सटीकता इलेक्ट्ऱॉनिक हर्ट रेट सेंसर और डिजिटल ब्लड प्रेशर मॉनिटर के समान है.

बता दें की लावा के इस फोन का दाम 1,599 रुपये है, हालांकि कंपनी की साइट पर इसका दाम 1,949 रुपये दी गया है. इसे स्टनिंग रोज गोल्ड कलर वेरियंट में अमेजन, फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर से परचेस किया जा सकता है. इस फोन में 2.4 इंच की डिस्प्ले दिया गया है और यह एक फीचर फोन है. इसमें स्टेरियो साउंड भी मिलेगा. Lava Pulse में 1800mAh की बैटरी है और 32 जीबी की बढ़ाने योग्य मेमोरी भी आपको मिलेगी. 

अंडर-19 क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी को हुआ कोरोना

APSRTC कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जरूर पढ़े

HTC ने लॉन्च किया HTC Desire 20 Pro स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -