दिल्ली में अब स्मार्ट साइकिल ही नहीं स्मार्ट ई - स्कूटर भी चलेंगे
दिल्ली में अब स्मार्ट साइकिल ही नहीं स्मार्ट ई - स्कूटर भी चलेंगे
Share:

नई दिल्ली : लगातार बढ़ती प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए लुटियन दिल्ली में अब स्मार्ट साइकिल ही नहीं, स्मार्ट ई - स्कूटर भी चलेगा। एप आधारित इस स्कूटर से आप पूरी लुटियन की दिल्ली में घूम सकेंगे। एनडीएमसी ने इसका खाका तैयार कर लिया है। अगले साल मार्च-अप्रैल तक इस सुविधा की शुरुआत कर दी जाएगी। एनडीएमसी ने शनिवार को स्मार्ट साइकिल सेवा शुरू करने के दौरान स्मार्ट ई-स्कूटर चलाने की घोषणा की। एनडीएमसी की इस पहल से न केवल शहर का प्रदूषण कम होगा, बल्कि आम लोगों की सेहत में भी सुधार होगा। सार्वजनिक वाहन के लिए घंटों इंतजार भी नहीं करना होगा। 

किया जाएगा बेहतर इंतजाम 
जानकारी के लिए बता दे की स्मार्ट साइकिल बेहतर तरीके से इस्तेमाल हो सके, इसके लिए एनडीएमसी फुटपाथ को बेहतर करेगा। एनडीएमसी इलाके में जितने भी रैंप हैं उन्हे और बेहतर किया जाएगा ताकि साइकिल सवार को परेशान न होना पड़े। लुटियन की दिल्ली में जितने भी गोलंबर है, वहां भी स्मार्ट साइकिल सवारों के लिए बेहतर इंतजाम किया जाएगा। कनॉट प्लेस से मंडी हाउस तक बेहतर फुटपाथ व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया गया है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्मार्ट साइकिल स्टैंड पर प्लाजा भी बनेगा। विश्व में पहली तरह के इस प्लाजा में चाय-कॉफी और स्नैक्स की व्यवस्था होगी। अगर साइकिल की मांग ज्यादा होगी तो इस स्मार्ट साइकिल प्लाजा में लोग थोड़ी देर बैठकर इंतजार कर सकेंगे। 

अब सुधर रही है दिल्ली की हवा

अब प्रदूषण नहीं फैला पायेगी ये 40 दुकाने, की गई सील

राजधानी के प्रदूषण स्तर में दर्ज हुई मामूली गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -