फेसबुक लांच करने वाला है न्यूज सब्सक्रिप्शन मॉडल
फेसबुक लांच करने वाला है न्यूज सब्सक्रिप्शन मॉडल
Share:

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपनी नई संस्थाओं की सहायता से हाल में ही अपना एक नया मॉडल लांच किया है. फेसबुक के द्वारा ये जानकारी दी गयी की अब वो उन नई संस्थाओं के लिए प्रीमियम न्यूज मॉडल्स को जांचने का काम करेगी जो फेसबुक पर अपना कॉन्टैंट डिलीवर करती हैं. ऐसा करने से नई संस्थाओं सब्सक्राइब रिलेशनशिप, रेवन्यू और पब्लिशर प्राइसिंग पर कंट्रोल मिल सकता हैं.

फेसबुक बहुत जल्द अमेरिका और यूरोप में अपनी नई संस्थाओं की पार्टनरशिप के लिए नए सब्सक्रिप्शन मॉडल को सपोर्ट करने के लिए इंस्टेंट आर्टिकल की टेस्टिंग को रोलआउट करने वाला है. कंपनी के द्वारा ये जानकरी भी दी गयी की वो इंस्टैंट आर्टिकल फीचर में पयवेल्स को भी अपनी मंजूरी  दे सकता है जिसके द्वारा यूजर्स को साइनअप और नई संस्थाओं के कंटेंट के लिए पेमेंट करने के लिए कहा जा सके.

फेसबुक ने बताया की जब कोई यूज़र प्रॉम्पटिंग के बाद इसे सब्सक्राइब कर लेता है तो पब्लिशर को 100 फीसद रेवन्यू मिलेगा. कंपनी के द्वारा इस बात की जानकारी दी गयी की वो कई तरह के पयवेल्स को अपनी मंजूरी देने वाले है जिसमें मीटर्ड सिस्टम भी शामिल होगा. इस टेस्टिंग में जर्मनी बिल्ड और स्पीगल, फ्रांस का ली पारीशियन, इटली का ला रिप्लब्लिकन, द टेलिग्राफ, ब्रिटेन का इकोनॉमिस्ट, बॉस्टन ग्लोब, वॉशिंगटन पोस्ट और ग्रप्स हार्स्ट आदि शामिल होने वाले है.

फेसबुक ने बताया की आने वाले समय में ये चेंज उसके जर्नलिज्म प्रोग्राम का हिस्सा होने वाला है  जो इस साल शुरू किया गया था. इसका मकसद एक हेल्दी न्यूज इकोसिस्टम को बढ़ावा देने के साथ फेक और फालतू न्यूज को बढ़ने से रोकना है.

 

गूगल प्ले-स्टोर में आया नया अपडेट

तीन वेरियंट के साथ लांच होगा ओपो f5

नवम्बर में लांच होने वाला है htc-u11-plus

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -