बुराड़ी कांड: साइकोलॉजिकल अटोप्सी में हुआ खुलासा, 11 लोगों की मौत न ही हत्या थी न ही आत्महत्या... तो फिर..
बुराड़ी कांड: साइकोलॉजिकल अटोप्सी में हुआ खुलासा, 11 लोगों की मौत न ही हत्या थी न ही आत्महत्या... तो फिर..
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़ी के एक घर में मिले 11 लोगों के शव ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया था, एक साथ पुरे परिवार की मौत से पुलिस भी सकते में थी, ये हत्या थी या आत्महत्या ये किसी के समझ नहीं आ रहा था. लेकिन इस घटना के 4 महीने बाद पुलिस ने इस गुत्थी को सुलझा लिया है, इसके लिए पुलिस को साइकोलॉजिकल अटोप्सी की मदद लेनी पड़ी, साइकोलॉजिकल एनालिसिस की रिपोर्ट में सामे आया है कि यह न हत्या थी न आत्महत्या, बल्कि ये एक भयावह हादसा था, जो पुरे परिवार को लील गया.

देश की जनता को आज भी मिलेगी पेट्रोल-डीजल के कीमतों में राहत

दरअसल, राजस्थान के रहने वाले भोपाल सिंह, नारायणी देवी से शादी करके हरियाणा के बाद दिल्ली आ बसे थे, लेकिन दिल्ली आने के 13 साल बाद भोपाल सिंह की अचानक मौत हो गई, इसका सबसे ज्यादा सदमा उनके छोटे बेटे ललित को लगा. कुछ समय बाद एक हादसे में ललित की आवाज़ भी चले गई. इसके बाद ललित दावे करने लगा कि उसे उसके पिता दिखाई देते हैं, यहाँ तक कि वो ये भी बताता था कि वो अपने पिता से बात करता है. ये सब ललित लिखकर बताता था. 

2024 तक दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा विमानन बाजार होगा भारत- आईएटीए

पुलिस को बुराड़ी के घर में मिले रजिस्टर में लिखा था कि "आखिरी समय पर झटका लगेगा, आसमान हिलेगा, धरती हिलेगी.. लेकिन तुम घबराना मत, मंत्र जाप तेज़ कर देना, मैं तुम्हे बचा लूंगा... जब पानी का रंग बदलेगा तब नीचे उतर जाना, एक दूसरे की नीचे उतरने में मदद करना... तुम मरोगे नहीं, बल्कि कुछ बड़ा हासिल करोगे." यह ललित ने ही लिखा था और उसने दावा किया था कि ऐसा करने के लिए उसके पिता ने उसे कहा है, इसी आस में सभी लोगों ने फांसी का फंदा अपने गले में डाल लिया, लेकिन उन्हें बचाने कोई नहीं आया और पूरा परिवार मौत के मुँह में समां गया. साइकोलॉजिकल एनालिसिस में बताया गया है कि ऐसी कोई आवाज़ थी ही नहीं, वो तो ललित का वहम था, ललित को एक बीमारी के कारण ऐसा प्रतीत होता था कि उसे अपने पिता की आवाज़ सुनाई दे रही है. 

खबरें और भी:-

343 अंक टूटकर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ़्टी का भी रहा बुरा हाल

अमेरिका में कच्चे तेल के भंडार बढ़ने से कम हो रही पेट्रोल डीजल की कीमतें

डाटा चोरी मामले में पेटीएम संस्थापक ने तोड़ी चुप्पी, सोनिया को कहा भरोसेमंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -