2024 तक दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा विमानन बाजार होगा भारत- आईएटीए
2024 तक दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा विमानन बाजार होगा भारत- आईएटीए
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक एयरलाइंस के संघ आईएटीए ने आज गुरुवार को बताया कि 2024 के आसपास भारत विश्व के तीसरा सबसे बड़े विमानन बाजार बन जाएगा, आईएटीए के मुताबिक भारत के कुल हवाई यात्रियों की संख्या 2037 तक 8.2 बिलियन तक पहुँच जाएगी. आईएटीए ने 20 साल के एयर पैसेंजर पूर्वानुमान में नवीनतम अपडेट जारी करते हुए कहा कि आने वाले समय में भारत विमानन बाजार में एक बड़ा मुकाम बना लेगा.

दिवाली के लिए सजा बाज़ार, डिजाइनर दीये और मोमबत्ती से करें घर रोशन

हालांकि, आईएटीए ने यह चेतावनी भी दी है कि हवाई परिवहन और विमानन द्वारा होने वाले आर्थिक लाभ का तभी उचित फायदा उठाया जा सकता है, जब सरकार द्वारा संरक्षणवादी उपायों को लागू किया जाए, वरना भारत इस लाभ से वंचित रह जाएगा. इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) ने कहा कि हवाई परिवहन में मौजूदा रुझानों के मुताबिक 2037 में यात्रियों की संख्या 8.2 बिलियन हो सकती हैं.

टाटा के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का कम बैक, लांच की खुद की कंपनी

एशिया-प्रशांत क्षेत्र का अनुमान है कि इन बाजारों से आने वाले अगले 20 वर्षों में नए यात्रियों की कुल संख्या में आधा से ज्यादा वृद्धि होगी, विकास उन्होंने कहा कि यह विकास, लगातार मजबूत होती आर्थिक व्यवस्था, घरेलू आय में सुधार, अनुकूल आबादी और जनसांख्यिकीय प्रोफाइल के संयोजन से प्रेरित किया जा रहा है. आईएटीए के मुताबिक, चीन 2020 के मध्य में संयुक्त राज्य अमेरिका को पीछे छोड़ दुनिया का सबसे बड़ा विमानन बाजार बन जाएगा. 

मार्केट अपडेट:-

इंडिगो ने दर्शाई हानि, कहा बढ़ता ईंधन मूल्य और गिरता रुपया जिम्मेदार

लॉ फर्म ने वापिस ली चंदा कोचर मिली क्लीन चिट

त्योहारी सीजन पर होम लोन ले रहे हैं तो रखें इन बातों का ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -