Toyota की ये कार, NCAP Crash Test में हुई पास

Toyota की ये कार, NCAP Crash Test में हुई पास

हाल ही में ब्राजील निर्मित टोयोटा इटिओस ने लैटिन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (लैटिन NCAP) द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में एडल्ट एंड चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 4 स्टार रेटिंग प्राप्त की है. इटिओस हैचबैक और सेडान के लिए रिजल्ट एक समान ही था. टोयोटा इटियोस के पिछले वर्जन को भी पहले हुए क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली थी. लैटिन NCAP के अनुसार, ट्रैवल एयरबैग वार्निंग मार्किंग की कमी, ट्रैवल एयरबैग डिसकनेक्शन स्विच की कमी और खराब ISOFIX मार्किंग के कारण इटियोस को अधिकतम स्टार रेटिंग नहीं मिली. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

Tata Hexa की खरीदी में ग्राहकों ने दिखाई बेरूखी, ये है कारण

अपने बयान बयान में लैटिन एनसीएपी के प्रेसिडेंट रिकार्डो मोरालेस ने कहा कि ग्राहकों ने सबसे अधिक टोयोटा इटिओस का एनसीएपी द्वारा टेस्ट किए जाने के लिए अनुरोध किया था. लैटिन NCAP प्रोग्राम के प्रति कार निर्माता के समर्थन की सराहना करते हुए मोरेल्स ने कहा, हम नई कार खरीदते समय स्वतंत्र सुरक्षा जानकारी के साथ लैटिन अमेरिकी और कैरिबियन उपभोक्ताओं को पेश करने के लिए अन्य निर्माताओं को भी समान रवैया रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. NCAP द्वारा टेस्ट की गई टोयोटा इटिओस इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) के साथ स्टेंडर्ड के तौर पर डबल फ्रंट एयरबैग से लैस है. एनसीएपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि स्ट्रक्चर और मॉडल का फुटवेल एरिया अस्थिर माना जाता था, इसके बावजूद कार ने फ्रंट और साइड इंपेक्ट्स टेस्ट में एडल्ट में अच्छे संरक्षण स्तरों को दिखाया. इसके अलावा दोनों फ्रंट सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर (SBR) जैसी सुविधाएं और ESC की बदौलत इटिओस ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4 स्टार मिली है.

Suzuki Burgman Street का नया अवतार आया सामने, ये है संभावित लॉन्च डेट

अगर बात करें इस कार की इंजन और पावर के बारें में तो टोयोटा इटिओस पेट्रोल वेरिएंट में 1496 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 88.73 बीएचपी की पावर और 132 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. पेट्रोल वेरिएंट 16.78 किमी प्रति लीटर के माइलेज का दावा करता है. इंजन और पावर की बात की जाए तो डीजल वेरिएंट में 1364 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. डीजल वेरिएंट 23.59 किमी प्रति लीटर के माइलेज का दावा करता है. कीमत की बात की जाए तो टोयोटा इटिओस की कीमत 6.9 लाख से 9.13 लाख रु के बीच तय की गई है.

देश में वाहनों की बिक्री घटी, ये है बड़ा कारण

Harley की ये लेटेस्ट बाइक है बहुत हाईटेक, जानिए क्यों है सबसे अलगHonda CB

Unicorn 160 हो सकती है बंद, पूरी पढ़े रिपोर्ट