Harley की ये लेटेस्ट बाइक है बहुत हाईटेक, जानिए क्यों है सबसे अलग

Harley की ये लेटेस्ट बाइक है बहुत हाईटेक, जानिए क्यों है सबसे अलग

दुनिया की नामी अमेरिकन कंपनी हार्ले डेविडसन ने अपनी फुल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हार्ले डेविडनस लाइव वायर को पेश किया है. इस बाइक को पिछले 5 सालों से बनाया जा रहा है और यहां हम इस बाइक से जुड़ी सभी जानकारियों, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानेंगे. लाइव वायर बाइक को हार्ले डेविडसन इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी लिस्टेड कर दिया गया है. और उम्मीद की जा रही है कि 2020 तक इस बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा. आइए जानते है अन्य खासियत विस्तार से 

TVS Sport : श्रीलंका में नए अवतार के सा​थ हुई लॉन्च, ये है माइलेज

कंपनी ने ग्राहकों के लिए इस बाइक को कास्ट एल्युमिनियम फ्रेम से बनाया जिस वजह से यह बहुत हल्की है. इसमें रियर में शोए मोनोशॉक के साथ-साथ शोआ बिग-पिस्टन फोर्क मिलता है, जो पूरी तरह से एडजेस्टेबल है. इसके अलावा मोटरसाइकिल में 300 मिमी ट्विन डिस्क दिए गए हैं. इस बाइक में दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 104.6 बीएचपी की पावर और 116 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करती है. दावा किया जा रहा है कि यह बाइक रैपिड एक्सलरेशन की मदद से महज 3.5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेगी. एक बार चार्ज होकर यह बाइक 235 किमी की दूरी तय कर सकती है. लाइव वायर में 15.5 केडब्ल्यूएच हाई वॉलटेज लिथियम आयन बैटरी दी गई है जो कि बीच में दी जाएगी. हार्ले डेविडसन की इस बाइक 21 किमी की दूरी तय करने के लिए 1 घंटे की चार्जिंग की जरूरत है और इस हिसाब से फुल बैटरी चार्ज करने के लिए पूरी रात का समय लगेगा.

ये है Harley Davidson की पहली इलेक्ट्रीक बाइक, मिलेगी दो साल तक फ्री चार्जिग

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि हार्ले-डेविडसन लाइववायर एक कनेक्टेड मोटरसाइकिल है. इसमें एलटीई-एनेबल्ड मॉडेम दिया गया है जो सभी लाइववायर मोटरसाइकिलों को क्लाउड से जोड़ेगा. राइडर अपने स्मार्टफोन पर एच-डी ऐप का उपयोग कर आवश्यक सभी जानकारी प्राप्त कर सकता है. एच-डी कनेक्ट सर्विस एक नई लाइववायर मोटरसाइकिल की खरीद के साथ एक साल की फ्री टेस्टिंग पीरियड के लिए पेश की जाएगी और उसके बाद फीस देनी होगी. H-D ऐप में छेड़छाड़ अलर्ट, वाहन चोरी ट्रैकिंग, मोटरसाइकिल स्टेट्स, सर्विस रिमाइंडर नॉटिफिकेशन और अन्य सुविधाएं मिलेंगी. इस बाइक में 4.3 इंच की कलर टीएफटी टचस्क्रीन,, रिफ्लेक्स डिफेंसिव राइडर सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कॉर्नरिंग एन्हैंस्ड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ड्रैग-टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम, 7 अलग-अलग राइडिंग मोड्स, डेमेकर एलईडी हेडलैंप, एच-डी कनेक्ट आदि दिए गए हैं.

बजाज डोमिनर 400 : इस वेरियंट की डिलिवरी हुई शुरू

अगर बात करें कीमत की तो हार्ले डेविडसन लाइव वायर की एक्स शोरूम कीमत 29,799 डॉलर यानी कि लगभग 20.43 लाख रुपये रखी गई है. इस बाइक को जल्द ही यूएसए, यूरोप और एशिया के चुनिंदा बाजारों में जल्द लॉन्च किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि यह बाइक भारतीय बाजार में 2019 के आखिर या 2020 की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है. हार्ले डेविडसन इंडिया की वेबसाइट पर लाइव वायर कमिंग सून लिस्डेट किया हुआ है.

Yamaha की ये पावरफुल बाइक 3 नए कलर ऑप्शंस में हुई पेश

हेलमेट : अगर करना है सिर और आंखों की रक्षा तो, खरीदी के समय इन बातों का रखे ध्यान

जानिए 2019 Suzuki Gixxer 155 कितनी है अलग