Tata Hexa की खरीदी में ग्राहकों ने दिखाई बेरूखी, ये है कारण

Tata Hexa की खरीदी में ग्राहकों ने दिखाई बेरूखी, ये है कारण

भारत की वाहन निर्माता कंपनी टाटा की फ्लैगशिप एसयूवी टाटा हेक्सा की सेल में बीते माह 67 फीसद की भारी गिरावट दर्ज की गई है. जून 2018 में इस 7 सीटर एसयूवी की 757 यूनिट्स बिकी थीं, वहीं इस साल जून में 253 यूनिट्स ही बिकी हैं. आइए जानते हैं टाटा हेक्सा की बिक्री में गिरावट की क्या वजह है. हेक्सा की बिक्री में गिरावट की वजह बाजार में टाटा हैरियर का आना भी हो सकता है, वहीं माना जा रहा है कि यह एसयूवी इस साल के अंत में बजार्ड के लिए जगह तैयार कर रही है. माना जा रहा है कि टाटा बजार्ड हेक्सा का 7 सीटर सिबलिंग होगा, जिसमें अधिक पैसेंजर के बैठने के लिए सीट मौजूद होंगी. इंजन और पावर की बात की जाए तो बजार्ड में 2.0 Kryotec170 इंजन दिया जाएगा जो हैरियर मोटर का एक अधिक पावरफुल वर्जन है. टाटा हेक्सा का 2.2 लीटर VARICOR400 इंजन सख्त उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने में नाकाम होगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ये है Harley Davidson की पहली इलेक्ट्रीक बाइक, मिलेगी दो साल तक फ्री चार्जिग

माना जा रहा है कि कंपनी टाटा हेक्सा को बंद करने वाली है. इस तरह की खबरों के बाद टाटा मोटर्स ने एक आधिकारिक बयान जारी किया कि हेक्सा एक ऐसी एसयूवी है जिस पर हमें बहुत गर्व है क्योंकि इसने हमारे इंजीनियरिंग कौशल और स्टाइलिंग कैपेसिटी को दिखाया है. इस एसयूवी के प्रति इसके मालिकों का प्यार और जुनून हमारे लिए अमूल्य है, क्योंकि यह गाड़ी के पर्फोरमेंस को दर्शाता है. इस एसयूवी को बंद करने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. हम यह बताना चाहेंगे कि हेक्सा का प्रत्येक ग्राहक हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हम HEXA परिवार को बढ़ाना चाहते हैं.

बजाज डोमिनर 400 : इस वेरियंट की डिलिवरी हुई शुरू

आपकी जानकारी के अनुसार Tata Hexa को जनवरी 2017 में लॉन्च किया गया था. कंपनी का कहना है कि Hexa एक नया मॉडल है, जबकि यह Aria का पूरी तरह से अपडेट वर्जन है. हैक्सा को बद करने की बात से टाटा मोटर्स भले ही इनकार कर रही हो, लेकिन बजार्ड को लॉन्च होने में बस कुछ ही माह बाकि हैं. अब टाटा इसके लॉन्च होने के बाद एक ही पोर्टफोलियो में दो 7-सीटर एसयूवी को कैसे बेचती है. टाटा बजार्ड जो कि टाटा हेक्सा के मुकाबले ज्यादा हाइटेक होगी और IMPACT 2.0 लैंगवेज पर बेस्ड आधुनिक डिजाइन, वर्ल्ड क्लास इंजन और लैंड रोवर L500-ड्राइविंग ओमेगा आर्किटेक्चर से लैस होगी. इस एसयूवी में ज्यादा स्पेस होगा और बाहर से भी लुक बड़ा होगा जो कि अपने सेग्मेंट में सबसे बड़ी पेशकश में से एक साबित होगी.

Yamaha की ये पावरफुल बाइक 3 नए कलर ऑप्शंस में हुई पेश

हेलमेट : अगर करना है सिर और आंखों की रक्षा तो, खरीदी के समय इन बातों का रखे ध्यान

जानिए 2019 Suzuki Gixxer 155 कितनी है अलग