देश दुनिया की अब तक की ख़बरें विस्तार से

Sep 03 2018 03:25 PM
देश दुनिया की अब तक की ख़बरें विस्तार से

यूपी में 'जेल योग' का खौफ, बिन अपराध जेल में बंद हो रहे लोग
लखनऊ: हमारे देश में ज्योतिष को जितनी मान्यता दी जाती है, उतनी तो शायद दुनिया के किसी देश में भी नहीं दी जाती होगी. हाल ही में पैदा हुए बच्चे का भविष्य भी हमारे देश में ज्योतिषियों द्वारा तय किया जाता है, और उसपर अगर ज्योतिष बच्चे की कुंडली में कोई दोष निकाल दे तो फिर परिजनों के माथे पर सिलवटें आ जाती है, इसी डर का फायदा उठाकर कुछ पाखंडी लोगों से मोटी रकम वसूल लेते हैं. लेकिन वर्तमान में  उत्तर प्रदेश से जो मामला सामने आया है वो हैरान कर देने वाला है, यहाँ ज्योतिष लोगों से पैसे नहीं वसूल रहे बल्कि उन्हें जेल भेज रहे हैं. ज्योतिष ने एक व्यक्ति की कुंडली देखकर उसे कुंडली में जेल दोष होने की बात कही है, साथ ही सलाह दी है कि अगर वो कुछ दिन जेल में बिता लेता है तो उसके इस दोष का निवारण हो जाएगा.

गंगा दुनिया की सबसे प्रदूषित नदियों में से एक WWF की रिपोर्ट
नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी नदी गंगा जो कि  2,071 किलोमीटर क्षेत्र से बहती है. जिसे देश में पूजा जाता है साथ ही माँ का दर्ज़ा भी दिया गया है. लेकिन हालिया WWF की एक रिपोर्ट के मुताबिक गंगा नदी  विश्व की सबसे अधिक संकटग्रस्त नदियों में से एक है. इसकी वजह गंगा में कभी भी बाढ़ का पानी बढ़ना या सूखे की स्थिति पैदा होना बताया जा रहा है. बता दें की गंगा उत्तराखंड में 110 किमी , उत्तर प्रदेश में 1,450 किलोमीटर , बिहार में 445 किमी और पश्चिम बंगाल में 520 किमी की ज़मीन को सींचती है. इतने लम्बे सफर को तय करने के बाद गंगा बंगाल की खाड़ी में मिलती है. बता दें कि गंगा देश में करीब 40 से 50 करोड़ से अधिक लोगों का भरण-पोषण करती है.  

संसद में आचरण संहिता का पालन करें सांसद और विधायक- वेंकैया नायडू
नई दिल्ली: राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने राज्य विधायिकाओं में ऊपरी सदन की आवश्यकता पर राष्ट्रीय नीति तय करने का आह्वान किया है, उन्होंने राजनीतिक दलों से विधायिकाओं के अंदर और बाहर दोनों के लिए आचरण संहिता पर सर्वसम्मति विकसित करने का भी आग्रह किया. उन्होंने उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा अध्यक्ष के रूप में अपने पहले वर्ष पूरा करने पर 'मूविंग ऑन मूविंग फॉरवर्ड: ए साल इन ऑफिस' पुस्तक के लॉन्च के दौरान टिप्पणी की.

50 साल बाद अंतरिक्ष यात्री ने बताया कैसा रहा चाँद पर जाना, किया बड़ा खुलासा
वाशिंटन : अमेरिका के अंतरिक्ष यात्री फ्रेंक बोरमैन ने हाल ही में एक बेहद ही अहम और बड़ा खुलासा किया है. इस बात की जानकारी उन्होंने पूरे 50 साल बाद दी है. अमेरिका चाँद पर पहुँच चुका है ये तो सभी जानते हैं लेकिन ये किस स्थिति में चाँद पर पहुंचे इसके बार में अंतरिक्ष यात्री ने खुलासा किया है. अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री फ्रेंक बोरमैन का कहना है कि अमेरिका का इरादा चाँद पर पहुंचना नहीं बल्कि उस समय रूस यानी तत्कालीन  सोवियत संघ से आगे निकलने का था. इसी दौड़ में वो आगे निकल गए और चाँद पर मानव को उतार दिया.

एशिया कप 2018: अफगानिस्तान ने अपनी टीम की घोषणा की
काबुल: एशिया कप 2018 की शुरुआत  15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रही है, जो कि 28 सितंबर तक यह चलेगा. जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. भारत और श्रीलंका ने अपनी टीमें घोषित कर दी है. जहां दोनों टीमों में बड़े बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. इसके बाद एशिया कप 2018  के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम घोषित कर दी है. भारत की टीम से कप्तान कोहली को आराम दिया गया है. वहीं श्रीलंका ने एक साल बाद लसिथ मलिंगा को वापस टीम में शामिल किया है.

गंगा—कावेरी ट्रेन पर डकैतों का आतंक, दर्जन भर यात्रियों को मारा चाकू
चित्रकूट। ट्रेन में लूट की वारदातें होना आम बात हो गई है। आए दिन कोई न कोई वारदात  ट्रेन में घटती रहती है। ताजा मामला चेन्नई से पटना जा रही गंगा—कावेरी एक्सप्रेस में लूट का है। जानकारी के अनुसार, रविवार आधी रात के समय इस ट्रेन को डकैतों ने चित्रकूट के पास पनहाई आउटर पर लूट लिया। इतना ही नहीं बदमाशों ने करीब 6 बोगियों में लूट मचाई और लगभग दर्जन भर यात्रियों को चाकू मारकर घायल भी कर दिया। 

ख़बरें और भी...

यूपी में 'जेल योग' का खौफ, बिन अपराध जेल में बंद हो रहे लोग

निकाह हलाला का काला सच: हलाला के नाम पर ससुर ने ही किया बलात्कार

महाराष्ट्र में शुरू हो गई दही हांडी की तैयारियां

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान के वाहन पर पथराव

'इश्कबाज' की इस अभिनेत्री ने चोरी-छुपे की सगाई

?