चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अब और होगा पावरफुल, यूजर्स को मिलेगा नया अनुभव
चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अब और होगा पावरफुल, यूजर्स को मिलेगा नया अनुभव
Share:

Bajaj Auto ने बीते महीने ही अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठाया है और इसी के साथ ही कंपनी ने चेतक यात्रा भी कराई जिसमें राजीव बजाज ने कहा कि वह अपने Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के ज्यादा पावरफुल वर्जन पर काम कर रही है, जिसे KTM या Husqvarna ब्रांड के जरिये बेचा जाएगा। फिलहाल इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं आई हैं, लेकिन चेतक पर आधारित यह स्कूटर ज्यादा पावर, परफॉर्मेंस और अच्छी रेंज के साथ कर सकता है।

स्कूटर की डेवलेपमेंट फिलहाल एक नवजात अवस्था में है और हम अगले 2-3 वर्षों में एक प्रोडक्शन तैयार मॉडल देख सकते हैं और यह खुद के लिए भी काफी महंगा हो सकता है। KTM या Husqvarna ब्रांड के जरिये बेचा जाने वाला चेतक इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक का नया अवतार सस्पेंशन और ब्रेक के मामले में बेहतर हार्डवेयर के साथ-साथ एक तेज डिजाइन के साथ आ सकता है।

जानकारी बता दें, KTM के पास भी एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है एक इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक Freeride E-XC में मिलता है। इस बात की काफी संभावना है कि KTM दुनिया के विकसित हिस्सों जैसे यूरोपीय देशों और US में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है। इसके साथ भारत और अन्य एशियाई देश अभी भी परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर को विकसित कर रहे हैं और साथ ही उन्हें पेश करने की तैयारी भी कर रहे हैं, जो कि शहरी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काफी महंगी होंगे।

बजाज चेतक की बात करें तो अगले साल कंपनी इसे लॉन्च करने के बाद दूसरे देशों में निर्यात भी करेगी। इसमें City और Sport जैसे दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। इसके रेंज की बात की जाए तो इसका City मोड 95 से 100 किलोमीटर का रेंज देगा। इसके अलावा, Sport मोड 80 से 85 किलोमीटर का रेंज देगा।

लेटेस्ट फीचर्स की कार कम बजट में चाहिए तो ये कार ही होगी बेस्ट ऑप्शन, जाने

फोर्ड ने पेश की नयी हाई टेक कार , यूजर को पहचान खुद होगी अनलॉक, जाने

अगले साल तक भारत में आ जाएगी Zeppelin बाइक, ये होगी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -