फोर्ड ने पेश की नयी हाई टेक कार , यूजर को पहचान खुद होगी अनलॉक, जाने
फोर्ड ने पेश की नयी हाई टेक कार , यूजर को पहचान खुद होगी अनलॉक, जाने
Share:

फोर्ड ने अपनी नयी हाई टेक कार को पेश किया है इस SUV में ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी मस्टैंग माक-ई को ऑफिशियली unveil कर दिया है। पहली बार कंपनी किसी एसयूवी को मस्टैंग नाम से लेकर आ रही है। कार कई हाईटेक फीचर्स से लैस है। यह दो तरह के बैटरी ऑप्शन में उपलब्ध होगी। इसके स्टैंडर्ड मॉडल में 75.7kWh बैटरी मिलेगी, जिसमें रियर और ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन मिलेगा। यह फुल चार्जिंग में 480 किमी. तक चलेगी। इसके एक्सटेंडेड रेंड जीटी मॉडल में 98.8kWh बैटरी मिलेगी। यह मॉडल सिर्फ ऑल-व्हील ड्राइव में उपलब्ध होगा। कार की कीमत 32 लाख रुपए से 44 लाख रुपए तक होगी। इसकी डिलीवरी 2020 तक शुरू होगी।

ध्यान देने वाली बात ये है की यह डीसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। स्टैंडर्ड मॉडल इसकी 150kW चार्ज कैपेबिलिटी की मदद से सिर्फ 38 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज हो जाती है। इसे बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर दिया गया है। इसकी बैटरी बॉडी में ही फिट है, जिससे न सिर्फ कार में ज्यादा जगह मिलती है बल्कि बड़ा कार्गो स्पेस भी मिलता है। कार में आगे की तरफ 135 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। कार में नेक्स्ट जनरेशन कम्यूनिकेशन और इंटरटेनमेंट सिस्टम दिया है। यह एआई तकनीक से लैस है। इसमें 15.5 इंच का टैबलेट साइज टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। यह ड्राइवर की ड्राइविंग स्टाइल भी ट्रैक करता है। इसके साथ ही कार में 459 पीएस का पावर और 830 एनएम का टॉर्क मिलेगा। कंपनी का कहना है कि इसे 0 से 100 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में सिर्फ 3 सेकंड का समय लगता है। इसकी लंबाई 4724 एमएम, चौड़ाई 1879 एमएम और ऊंचाई 1600 एमएम है। कार में 2971 एमएम का व्हीलबेस मिलेगा।

इसमें की-टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जो ब्लूटूथ के जरिए काम करती है। यूजर के पास आते ही यह उसके स्मार्टफोन को डिटेक्ट कर ऑटोमैटिक कार अनलॉक कर देती है। फोन की बैटरी डाउन होने पर इसे बैकअप कोड की मदद से भी कार को स्टार्ट किया जा सकता है। इसके स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत 32 लाख रुपए और एक्सटेंडेड रेंज जीटी वर्जन की कीमत 44 लाख रुपए तक है। कार की डिलीवरी 2020 तक शुरू हो सकती है।

2020 महिंद्रा पेश करने जा रही है ये SUV , लांच से पहले इंटीरियर पिक्स लीक

भारतीय बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए, KIA मोटर्स ने निकाली यह योजना

कार की दुनिया में नया आविष्कार CNG कारो को चलाने के फायदों को नहीं जानते होंगे आप ,जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -