अगले साल तक भारत में आ जाएगी Zeppelin बाइक, ये होगी कीमत
अगले साल तक भारत में आ जाएगी Zeppelin बाइक, ये होगी कीमत
Share:

TVS Motor एक नई क्रूजर बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। TVS की ये नई क्रूजर बाइक Zeppelin होगी। पिछले साल के ऑटो एक्सपो में इस बाइक को कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया था। टीवीएस Zeppelin बाइक टू-टोन कलर स्कीम के साथ नेक्ड स्ट्रीट डिजाइन ऑफर करेगी।टीवीएस की क्रूजर बाइक अगले साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च होगी। टीवीएस मोटर कंपनी Zeppelin का प्रॉडक्शन-रेडी मॉडल लॉन्च करेगी।  साथ ही, इसमें कंफर्टेबल राइडिंग पोजिशन, हैंडलबार-माउंटेड मिरर और गोल्डन-कलर्ड फ्रंट फोर्क्स होंगे।

अगर सेफ्टी की बात की जाए तो TVS Zeppelin के फ्रंट और रियर वीइकल्स में डिस्क ब्रेक्स होंगे। साथ ही, इसमें इंप्रूव्ड रोड हैंडलिंग के लिए ड्यूल चैनल ABS होगा। सस्पेंशन के लिए बाइक के फ्रंट में 41mm का कन्वेंशनल टेलीस्कोपिक फोर्क होगा। वहीं, रियर में मोनोशॉक यूनिट होगी। इस बाइक की प्राइसिंग के बारे में कंपनी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक, TVS Zeppelin की कीमत 1.25-1.30 लाख रुपये के बीच हो सकती है। ऑटो एक्सपो में जब इस बाइक का कॉन्सेप्ट पेश किया गया था, तब इसका स्पोर्टी डिजाइन सामने आया था। इंडियन मार्केट में टीवीएस मोटर की इस क्रूजर बाइक का मुकाबला सुजुकी Intruder और बजाज Anenger से होगा।

ध्यान देने वाली बात ये है की इस बाइक में हेक्सैगनल शेप का हेडलैंप, स्पोक्ड वीइल्स और फ्यूल टैंक पर कंपनी का एम्ब्लम दिया गया है। इसके अलावा, हेडलैंप, टर्न इंडीकेटर्स और टेललाइट्स के लिए बाइक में LED लाइटिंग सेटअप होगा। Zeppelin का प्रॉडक्शन-रेडी मॉडल 220cc सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन से पावर्ड है, जिसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इंजन 8,500 rpm पर 20 bhp का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। यह 7,000 rpm पर 18.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

जावा की दो नयी लाइन उप बाइक्स में होगी ये ख़ास फीचर्स , जाने

2020 महिंद्रा पेश करने जा रही है ये SUV , लांच से पहले इंटीरियर पिक्स लीक

ये है भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार, मिलेगा 32.26 km का माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -