अब्दुल कलाम कभी सोनिया गांधी के खिलाफ नहीं थे : मनमोहन सिंह
अब्दुल कलाम कभी सोनिया गांधी के खिलाफ नहीं थे : मनमोहन सिंह
Share:

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिहं ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम कभी सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री बनाए जाने के खिलाफ नहीं थे. डॉ. सिंह ने एक टेलीविजन के साथ साक्षात्कार में कहा कि यह पूरी तरह से बेबुनियाद है कि डॉ. कलाम सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री बनाए जाने के खिलाफ थे. यह पूरी तरह असत्य है तथा मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि कैसे इस तरह की खबर फैलाई गई है. इसमें नाम मात्र भी सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा कि डॉ. कलाम ने प्रधानमंत्री के रूप में गांधी की पसंद पर कभी भी सवाल नहीं किए.

लोकतंत्र में निचले सदन में बहुमत वाले दल को अपने नेता का चयन करने का विशेषाधिकार है. प्रधानमंत्री बनने के बाद जब डॉ. कलाम से मुलाकात हुई तो उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में गांधी की पसंद पर कभी सवाल नहीं खड़े किए थे. डॉ. कलाम ने अपने कार्यकाल के समाप्त होने के बाद पहली बार दिए साक्षात्कार में भारत-अमेरिका परमाणु वार्ता का काफी समर्थन किया था.

उन्होंने कहा कि डॉ. कलाम के राष्ट्रपति का कार्यकाल समाप्त होने के बाद परमाणु वार्ता पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के खिलाफ जब अविश्वास प्रस्ताव आया था तब उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव तथा अमर सिंह से परमाणु वार्ता का समर्थन करने की बात भी की थी. सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने राष्ट्रपति के कार्यकाल में भी परमाणु वार्ता का समर्थन किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -