इस गांव में आते ही हर इंसान बन जाता है लखपति, वजह हैरान कर देगी
इस गांव में आते ही हर इंसान बन जाता है लखपति, वजह हैरान कर देगी
Share:

जीवन में हर इंसान ही अमीर बनना चाहता है लेकिन हर किसी की ये मनोकामना पूरी नहीं हो पाती है. लेकिन अगर आप भी आसानी से पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपको आज एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जो आपकी किस्मत का दरवाजा खोल सकती है.

जी हां.. अगर आप भी अपनी गरीबी से निजात पाने के लिए उत्तराखंड में एक ऐसी जगह है जहां जाने मात्र से आपकी गरीबी दूर हो सकती है. हम आपको उत्तराखंड के चमोली जिले में मौजूद माणा गांव के बारे में बता रहे हैं. इस गांव को शापमुक्त गांव का भी दर्जा प्राप्त है. आपको बता दें माणा को भारत का आखिरी गांव भी कहा जाता है. दरअसल ऐसी मान्यता है कि माणा गांव पर भगवान शिव की ऐसी महिमा है कि यहां आने पर हर किसी की गरीबी दूर हो जाती है. इतना ही नहीं बल्कि ये भी माना जाता है कि शापमुक्त गांव का दर्जा प्राप्त होने के चलते यहां आने वाले लोगों के पाप भी धुल जाते हैं.

पहले के समय में इस गांव से होकर भारत और तिब्बत के बीच व्यापार होता था. ये गांव बद्रीनाथ धाम से करीब 3 किलोमीटर दूर स्थित है. जानकारो के मुताबिक, इस गांव में आने के बाद हर इंसान ही स्वप्नद्रष्टा हो जाता है और यहां आने के बाद वो अपने जीवन में होने वाली घटनाओं को अनुभव कर सकता है.

अपना प्यार पाने के लिए युवक ने ली उल्लू की जान और फिर अगले ही दिन....

यहां लोग शादी के लिए जिन्दा नहीं बल्कि मरा हुआ दूल्हा ढूंढ़ते हैं

ये लेडी डॉक्टर कपड़े उतार कर मरीजों के साथ करती है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -