बिटकॉइन बेचने का आज अंतिम दिन
बिटकॉइन बेचने का आज अंतिम दिन
Share:

कानपुर : बिटकॉइन के अलावा अन्य क्रिप्टो करेंसी रखने वालों के लिए बुरी खबर यह है कि सरकार की नजर टेढ़ी होने के बाद क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज सोमवार से बंद हो रहा है.इसलिए बिटकॉइन बेचने के लिए सिर्फ आज का ही दिन बाकी बचा है .इसके बाद से बिटकॉइन में निवेश करने वालों में घबराहट का माहौल है.कानपुर में ही 5 हजार करोड़ रुपए बिटकॉइन में निवेश किये गए हैं .

उल्लेखनीय है कि सरकार का रुख भी क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सकारात्मक नहीं है वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया भी बिटकॉइन को लेकर लगातार सावधान कर रहा है.उधर आयकर विभाग भी ताबड़तोड़ नोटिस भेज रहा है. इसीका नतीजा है कि एक महीने में बिटकॉइन की कीमत गिरकर आधी रह गई है .

इस बारे में क्रिप्टो टोकन मार्केट प्लेस बीटीसीएक्स इंडिया ने बताया कि वह पांच मार्च सोमवार से ट्रेडिंग बंद कर देगा. अपने सदस्यों को भेजे ईमेल में बताया कि एक्सचेंज ने एक जनवरी 2018 से जमा नहीं लेने का निर्णय लिया था.एक जनवरी के बाद के निवेशकों के बैंक खाते में स्वतः वापस हो जाएंगे. बीटीएक्स इंडिया में पंजीकृत लोगों से 4 मार्च तक अपनी राशि निकाल लेने की सलाह दी गई है. बता दें कि वर्ष 2013 से हैदराबाद से संचालित बीटीएक्स इंडिया क्रिप्टो टोकन्स एवं भारतीय रुपये में रियल टाइम ट्रेडिंग की सुविधा उपलब्ध कराता रहा है.

यह भी देखें

नीरव ने रिश्वत में सोने और हीरे के गहने दिए

इस चाय वाले की कमाई जानकर दंग रह जाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -