कश्मीर में सेना को कितनी कामयाबी बताएगी यह ख़बर
कश्मीर में सेना को कितनी कामयाबी बताएगी यह ख़बर
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ का दौर जारी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 6 माह के आंकड़ें पर गौर करें तो भारतीय सेना ने पिछले 6 माह के दौरान 100 से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया हैं. इस दौरान देश ने अपने 43 सपूत भी आतंकी हमले में खोए है. इस सम्बन्ध में जानकारी राज्यसभा में आज गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर द्वारा प्रदान की गई है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि इस दौरान हमलों में 16 सिविल नागरिक भी मारे गए है. 

कश्मीर : सेना ने किया 1 और आतंकी का खात्मा 2 जवान भी घायल

हिंसात्मक घटनाओं पर भी उन्होंने इस दौरान जोर दिया. एक लिखित प्रश्र के जवाब में हंसराज अहीर ने कहा कि जम्मू एंड कश्मीर में पिछले 6 माह में हिंसा की 256 घटनाएं घटी है. गृहमंत्री ने कहा कि 2017 में भारतीय जवानों ने 231 आतंकियों को ढ़ेर किया था. साल 2017 में इस तरह की कुल 342 वारदातें हुई हैं. इन हिंसात्मक वारदातों में 40 आम लोग मारे गए है. जबकि इस वर्ष अभी तक यहां आंकड़ा 16 नागरिकों का है.

आतंकी हमले में देश ने ख़ोया 1 और बेटा

साल 2016 में आतंकी हमलों में कुल 80 जवान भी शहद हुए है. साल 2016 के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो इस दौरान भारतीय सेना ने कुल 150 आतंकियों का खात्मा किया था. जबकि साल 2016 में 82 जवान माँ भारती के लिए शहीद हो गए थे. वहीं 15 सिविल नागरिकों ने भी हिंसात्मक वारदाताओं में अपनी जान गंवा दी थी. 

यह भी पढ़ें...

भारतीय सेना में चाहते हैं नौकरी तो करे यह काम 56000 रु मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -