बेंगलुरू में ही रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मारे थे 16 छक्के
बेंगलुरू में ही रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मारे थे 16 छक्के
Share:

भारत पांच मैचों की सीरीज में 3 -0 की बढ़त ले चुका है. सीरीज का चौथा मुकाबला कल बेंगलुरु में खेला जायेगा. लगभग 4 साल पहले 2 नवंबर 2013 को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने थी. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाना था. ऑस्ट्रेलिया ने रनों से भरी पिच पर शुरू में ही एक गलती कर दी. जो उसे मुकाबले के अंत तक भुगतनी पड़ी थी. इस मैच से पहले दोनों ही टीमें 2-2 मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर थी. लिहाजा मुकाबला फाइनल मैच बन गया था. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया जिसे काफी गलत फैसला माना गया.

भारतीय ओपनर ने शुरुआत सधी हुई की. भारत ने पहले सौ रन सिर्फ 15.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के बना लिए. तब रोहित शर्मा शिखर धवन से भी धीमी गति से रन बना रहे थे. लेकिन बीच में बारिश ने ख़लल क्या डाला, रोहित शर्मा का बल्लेबाजी करने का अंदाज ही बदल गया. शिखर धवन और विराट कोहली के जल्दी आउट होने के बाद मोर्चा सुरेश रैना और रोहित शर्मा ने संभाल लिया. उसके बाद से तो जो चिन्नास्वामी में आंधी आई उसे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अंत तक पार नहीं पा सके. रोहित शर्मा ने अपना पहला सौ रन 114 गेंदों में बनाया. अपने सौ रनों के दौरान रोहित शर्मा ने 4 चौके और 6 छक्के लगाए थे. इसके बाद रोहित शर्मा की आंधी आई और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को ले उड़ी. रोहित शर्मा ने अपने अगले 50 रन सिर्फ 26 गेंदों में जड़ दिए. रोहित शर्मा का स्कोर अब 140 गेंदों पर 150 रन हो गया था. तब तक रोहित शर्मा 9 छक्के जड़ चुके थे.

इस मैच में रोहित शर्मा ने 158 गेंदों में 209 रनों की पारी खेली थी. जिस दौरान उन्होंने 12 चौके और 16 छक्के मारे थे. जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 384 रनों के पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा. रोहित शर्मा के अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 62 और शिखर धवन ने 60 रनों की उपयोगी पारी खेली थी. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 45.1 ओवर में 326 रनों पर सिमट गई और भारत मैच जीत गया.

सचिन ने वीरू को गिफ्ट की इतनी महंगी कार...

'स्मिथ सिर्फ अपने करीबियों को ही टीम में रख रहे है'- रॉडनी हॉग

चौथे वनडे में हल्ला बोलेंगे वार्नर बनाई नई रणनीति​

"विंस में आज भी काफी जोश है"- रोमन रेन्स

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -